Advertisement

कुशवाहा का नीतीश पर हमला, कहा, ‘जब एक ही परिवार से आप और हम हैं, तो मैं नीच कैसे?’

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएसएलपी) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर बिहार...
कुशवाहा का नीतीश पर हमला, कहा, ‘जब एक ही परिवार से आप और हम हैं, तो मैं नीच कैसे?’

केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएसएलपी) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लिया है। रविवार को राज्य के मुजफ्फरपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर कई सवाल दागे।

उन्होंने कहा, 'आदरणीय नीतीश कुमार जी, आप और हम लव-कुश परिवार से ही हैं, तो आप ऊंचे और मैं नीचे स्तर का कैसे हुआ? क्या मैं और मेरे रालोसपा साथी गरीबों, शोषितों, पीड़ितों और वंचितों के सम्मान व न्याय लिए सदन से सड़क तक संघर्षरत हैं, इसीलिए निम्न हैं?'

समातार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उन्होंने कहा, 'पीएम ने किसी और संदर्भ में डीएनए की बात की थी (बिहार चुनाव से पहले), पर नीतीश कुमार ने अपनी पार्टी के लोगों से कहा कि बाल और नाखून काट कर दिल्ली भेजो हमारा डीएनए कैसा है इसकी रिपोर्ट हमें चाहिए। हम आज भी इंतजार में हैं कि वो डीएनए रिपोर्ट आई कि नहीं।'

सीटों के बंटवारे पर भी अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि ये सम्माजनक होना चाहिए और जब हमारी ताकत बढ़ी हैं तो सीटों की संख्या में इजाफा होना चाहिए। इस वाकयुद्ध के बाद लगता हैं कि कुशवाहा की एनडीए में उलटी गिनती शुरू हो गई है, क्योंकि भाजपा को आने वाले समय में इतने तीखे हमले के बाद दोनों में से या तो एक को चुनना होगा, या हमेशा संतुलन बनाने की कोशिश करनी होगी।

दरअसल,ऐसी खबरें है कि कुशवाहा नीतीश कुमार को एनडीए में भाजपा के साथ सीटों के मुद्दे पर बराबरी के समझौते के बाद से ही नाराज चल रहे हैं। जिस समय जेडीयू और बीजेपी प्रमुख के बीच बात हो रही थी उसके कुछ देर बार एनडीए के सहयोगी और केन्द्रीय मंत्री तथा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने बिहार के अरवल जिले में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad