Advertisement

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने विधायकों से कहा- कोई अवैध सिफारिश न करें, लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए काम करें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को अपनी पार्टी के विधायकों को लोगों की समस्याओं के समाधान के...
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने विधायकों से कहा- कोई अवैध सिफारिश न करें, लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए काम करें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को अपनी पार्टी के विधायकों को लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए काम करने के लिए कहते हुए किसी भी नाजायज काम की सिफारिश न करने के प्रति आगाह किया।

सीएम मान ने आम आदमी पार्टी के विधायकों से पंजाब को एक जीवंत राज्य में बदलने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए भी कहा। उन्होंने विधायकों को कोई भी नाजायज सिफारिश करने के खिलाफ आगाह करते हुए कहा, "अगर आप किसी के लिए सिफारिश करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप किसी और का अधिकार छीन रहे हैं।" मान ने मोहाली में अपनी पार्टी के 91 विधायकों को संबोधित करते हुए यह सलाह दी।

 मान ने अपने संबोधन में कहा,  “लोगों ने हमें एक बहुत बड़ा जनादेश दिया है। हमें लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए कोने-कोने तक पहुंचना होगा। हमें लोगों के जीवन में बदलाव लाना है। ” उन्होंने कहा,"जहां भी कोई समस्या है, हमें वहां जाना होगा। हमें यह नहीं देखना चाहिए कि हमें इस गांव से कम वोट मिले हैं। ”      

आप के पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा के साथ मान ने कहा कि यह सरकार भी उन लोगों की है जिन्होंने आप को वोट नहीं दिया।  मान ने कहा, “सभी वर्गों के लोगों ने हमें वोट दिया है, चाहे वह किसान हों, युवा हों, व्यापारी हों, वकील हों या सरकारी कर्मचारी हों। आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने के लिए सभी एक साथ आए। इसलिए बिना किसी भेदभाव के लोगों की सुनें और उनकी समस्याओं का समाधान करें। ”

उन्होंने विधायकों से कहा कि वे सबके साथ विनम्र रहें और किसी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग न करें। उन्होंने उन्हें किसी भी प्रतिशोध की राजनीति में शामिल होने के खिलाफ भी आगाह किया। मान ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि उन्हें कुछ शिकायतें मिली हैं जिनमें सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं और उन्होंने विधायकों से कहा कि वे सबके साथ प्यार से पेश आएं और कभी भी किसी के साथ दुर्व्यवहार न करें। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही एक महीने के भीतर 25,000 सरकारी नौकरियों के लिए अधिसूचना और विज्ञापन जारी करेगी।

शनिवार को अपनी पहली कैबिनेट बैठक के पहले फैसले में, मान ने पुलिस विभाग में 10,000 सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 25,000 नौकरियां देने की बात कही थी। मान ने कहा कि दिल्ली में हर विधायक के प्रदर्शन का सर्वेक्षण किया जाता है। उन्होंने कहा कि 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में, 22 मौजूदा विधायकों को उनके बारे में नकारात्मक सर्वेक्षण रिपोर्ट के कारण टिकट से वंचित कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अकालियों जैसे अन्य प्रतिद्वंद्वी दलों में टिकट की गारंटी है, लेकिन आप में ऐसा नहीं होता है। मान ने विधायकों से कहा कि अगर वे चाहते हैं कि अगली बार उनकी सीट पक्की बनी रहे तो उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों के लिए काम करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अगर कोई काम गलत तरीके से किया गया तो पार्टी को उसकी रिपोर्ट मिलेगी।

मान ने विधायकों से कहा, "मैं आपको एक सुझाव दे रहा हूं। मैं आपको डरा नहीं रहा हूं। ”       उन्होंने कहा कि वे लोगों के लिए किसी भी काम के लिए मंत्रियों से मिल सकते हैं। उन्होंने विधायकों से कहा, "काम वैध होना चाहिए। किसी भी गलत काम के लिए सिफारिश न करें। ”      

उन्होंने आगे कहा कि नवनियुक्त मंत्रियों के पोर्टफोलियो की घोषणा जल्द की जाएगी। मान ने विधायकों से लोगों से मिलने और उनकी समस्याओं के समाधान के लिए अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों में कार्यालय खोलने को कहा। उन्होंने समय के पाबंद रहने को भी कहा। "हमें समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। हमें दिन में 18 घंटे काम करना होता है।" मान ने कहा कि उनका लक्ष्य पंजाब को एक बार फिर समृद्ध बनाना, इसे जीवंत पंजाब बनाना होना चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad