Advertisement

नीतीश का बीजेपी पर पलटवार; कहा- बिहार में जंगल राज नहीं, जनता राज है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन (महागठबंधन) की सरकार के सत्ता में आने से बिहार में 'जंगल राज'...
नीतीश का बीजेपी पर पलटवार; कहा- बिहार में जंगल राज नहीं, जनता राज है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन (महागठबंधन) की सरकार के सत्ता में आने से बिहार में 'जंगल राज' (अराजकता) की वापसी के भाजपा के बयान को गुरुवार को खारिज कर दिया और कहा कि राज्य में 'जनता राज' (लोगों का शासन) है।

भगवा पार्टी के तंज के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा, "भगवा घटनाएं राज्य में समग्र कानून व्यवस्था की स्थिति का प्रतिबिंब नहीं हैं। क्या जंगल राज? कानून व्यवस्था बनाए रखना हमारी सरकार की प्राथमिकता रही है।

राज्य के वरिष्ठ भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि इस तरह की टिप्पणियों से सरकार प्रभावित नहीं होती है क्योंकि यह बिहार के लोगों के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, "अगर सुशील मोदी (पूर्व डिप्टी सीएम) या संजय जायसवाल (राज्य बीजेपी प्रमुख) मेरी आलोचना करते हैं, तो उन्हें पार्टी या केंद्र सरकार में बड़े पद मिल सकते हैं।"

दिल्ली में विपक्षी नेताओं के साथ अपनी हालिया बैठकों पर, कुमार ने कहा, "मेरा ध्यान देश के सभी विपक्षी दलों को एक साथ लाने पर है। विपक्षी नेताओं के साथ मेरी बैठकें बहुत संतोषजनक थीं। मैं सोनिया गांधी जी से मिलने के लिए फिर से दिल्ली जाऊंगा जब वह वापस भारत आएंगी।"

प्रधानमंत्री बनने की उनकी आकांक्षाओं के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि वह न तो दावेदार हैं और न ही इस पद के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा, "मेरी प्राथमिकता सभी विपक्षी दलों को एकजुट करना है, न कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर फैसला करना। जब समय आएगा, हम प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का फैसला करेंगे और आप सभी को बताएंगे।"

नई दिल्ली में ऐतिहासिक राजपथ का नाम बदलकर 'कार्तव्य पथ' करने के केंद्र के फैसले पर कटाक्ष करते हुए, कुमार ने बिना किसी का नाम लिए कहा, "जब देश आजादी के 75 वें वर्ष का जश्न मना रहा था तो वह क्या कर रहा था? इसका नाम बापू के बाद होना चाहिए था। भाजपा का एकमात्र काम समाज में अशांति पैदा करना है।"

इससे पहले दिन में, कुमार ने फाल्गु नदी पर भारत के सबसे लंबे रबर बांध 'गयाजी बांध' और अपने पूर्वजों को श्रद्धांजलि देने के लिए पितृपक्ष मेले के दौरान गया जाने वाले भक्तों की सुविधा के लिए एक स्टील फुट ओवर ब्रिज का उद्घाटन किया।

उन्होंने कहा, "मुझे खुशी है कि बांध अपनी समय सीमा से पहले और शुक्रवार को शुरू होने वाले पितृपक्ष मेले से पहले पूरा हो गया है।" कुमार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक बांध, पूरे वर्ष फल्गु नदी में कम से कम दो फीट पानी की उपस्थिति की अनुमति देगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad