Advertisement

यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ेगी एनसीपी, सीटों को लेकर चल रही है बातः नवाब मलिक

देश के 5 राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीख का ऐलान हो चुका है। पार्टियों में तालमेल और दलबदल की...
यूपी में समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ेगी एनसीपी, सीटों को लेकर चल रही है बातः नवाब मलिक

देश के 5 राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीख का ऐलान हो चुका है। पार्टियों में तालमेल और दलबदल की राजनीति भी तेज हो गई है। बीजेपी नेताओं ने इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी शामिल करने का फैसला किया है। ओमप्रकाश राजभर, स्वामी प्रसाद मौर्य दावा कर रहे हैं कि 14 तारीख को बड़ा चमत्कार देखने को मिलेगा। इस बीच एनसीपी ने कहा है कि उनकी पार्टी यूपी में बीजेपी को हराने के लिए काम करेगी औऱ सपा के साथ चुनाव लड़ेगी।

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कहा, 'यूपी में ब्राह्मण समाज के लोगों के घर जलाए गए, बहुजन समाज को प्रताड़ित किया गया, संकेत आने लगे हैं कि यूपी में बीजेपी बुरी तरह हार रही है। दो दिन में जो घटनाक्रम बदले हैं उसमें यूपी के पूर्वांचल में भी बीजेपी खत्म हो रही है। यूपी में हर दिन कई बीजेपी नेता पार्टी छोड़ रहे हैं. इससे पता चलता है कि योगी सरकार कितनी अहंकारी थी. मलिक ने कहा कि कैसे बीजेपी सरकार ने एक वर्ग विशेष के साथ अन्याय किया।

नवाब मलिक ने कहा कि, यूपी की जनता को साफ संकेत मिल रहा है कि बीजेपी जा रही है, इसलिए उसके नेता छोड़कर अन्‍य दलों में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि एनसीपी ने समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। एक सीट का ऐलान हो चुका है और दूसरी सीटों के लिए बातचीत जारी है।

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा, 'कांग्रेस यूपी में कई चुनाव से कमजोर हो रही है। शरद पवार ने कहा है कि जो दल जहां मजबूत है उनको समर्थन देना चाहिए, केरल में लेफ्ट के साथ गठबंधन है, गोवा में हम शिवसेना और कांग्रेस के साथ बात कर रहे हैं, मणिपुर में कांग्रेस के साथ हैं ताकि गैर भाजपाई दल के साथ मिलकर भाजपा को हराएं।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad