Advertisement

पंजाब में बदल रहा पैंतरा, नवजौत कौर सिद्धू कांग्रेस में 28 को होंगी शामिल

पंंजाब में जैसे जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं वैसे वैसे राजनैतिक दल पैंतरा बदलते जा रहे हैं। नए राजनैतिक समीकरण के तहत नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजौत कौर और आवाज-ए-हिंद पार्टी के नेता प्रगट सिंह 28 नवंबर को औपचारिक रूप से कांग्रेस में प्रवेश करने वाले हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कौर के इस कदम का स्‍वागत किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सिद्धू मुंबई में थे और वह आने वाले दिनों में कांग्रेस नेतृत्व से मुलाकात कर सकते हैं।
पंजाब में बदल रहा पैंतरा, नवजौत कौर सिद्धू कांग्रेस में 28 को होंगी शामिल

अमरिंदर सिंह ने कहा कि समान विचारों वाले लोगों के साथ आने से पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को और मजबूती मिलेगी। अमरिन्दर ने कहा, ‘मुझे इस बात की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि नवजोर कौर सिद्धू और परगट सिंह 28 नवंबर को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे।’ 

कैप्टन की ओर से जारी बयान के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर और आवाज-ए-पंजाब के प्रमुख नवजोत सिंह की पत्नी नवजोत कौर तथा परगट सिंह ने कांग्रेस आला कमान से मिलने के बाद यह फैसला लिया है। सूत्रों ने बताया कि नवजोत सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए बिना करेंगे उसका प्रचार कर सकते हैं।

पूर्व हॉकी खिलाड़ी परगट सिंह और नवजोत कौर दोनों ही नेता कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मिले और कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया। उसके बाद दोनों नेता अमरिंदर से उनके आवास पर मिले और पार्टी में शामिल होने की औपचारिकताओं पर चर्चा की।

सूत्रों ने यह भी कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू  भी 28 नवंबर को अपनी पत्नी और प्रगट सिंह के साथ कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं। नवजोत कौर पर्व विधायक हैं और अमृतसर से पंजाब विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रही थी। उन्होंने हाल में ही राज्य विधानसभा से इस्तीफा दिया है। जबकि, प्रगट सिंह भी पूर्व विधायक है और सत्ताधारी शिरोमणी अकाली दल से इस्तीफा दिया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad