Advertisement

मायावती ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, भाजपा को बैलेट पेपर से चुनाव कराने की दी चुनौती

बसपा प्रमुख मायावती ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल को लेकर भाजपा पर जोरदार हमला किया...
मायावती ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, भाजपा को बैलेट पेपर से चुनाव कराने की दी चुनौती

बसपा प्रमुख मायावती ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के इस्तेमाल को लेकर भाजपा पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने आज लखनऊ में कहा कि अगर भाजपा ईमानदार है और उसका लोकतंत्र में विश्वास है तो ईवीएम का इस्तेमाल बंद कराए और बैलेट पेपर से चुनाव कराए। मायावती ने कहा कि यदि भाजपा को विश्वास है कि लोग उसके साथ हैं तो वह ऐसा करे। बसपा प्रमुख दावा किया कि यदि चुनाव बैलेट पेपर से कराए गए तो मेरी गारंटी है कि भाजपा सत्ता में नहीं आएगी।

मायावती ने कहा कि नगर निगम चुनाव में भी ईवीएम से छेड़छाड़ की गई है। अगर ऐसा नहीं किया गया होता तो बसपा के मेयरों की संख्या और ज्यादा होती। । मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी का मकसद दलित और मुस्लिम समाज को साथ लाना था इसे लिए पार्टी ने अपने चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश में हुए नगर निगम चुनावों में भाजापा ने 16 में से मेयर की 14 सीटें जीती हैं। मेरठ और अलीगढ़ में बसपा के उम्मीदवारों को सफलता मिली। लोकसभा में एक भी सीट नहीं जीत पाने वाली बसपा के लिए इन दोनों सीटों पर जीत काफी अहम है नगरपालिका परिषद की 198 सीटों में से भाजपा ने 70 और बसपा ने 29 जगहों पर सफलता हासिल की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad