Advertisement

टीएमसी में शामिल होने का इंतजार कर रहे बीजेपी के कई और नेता, एक भाजपा सांसद उनके संपर्क में: अर्जुन सिंह

दो दिन पहले तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी तरह...
टीएमसी में शामिल होने का इंतजार कर रहे बीजेपी के कई और नेता, एक भाजपा सांसद उनके संपर्क में: अर्जुन सिंह

दो दिन पहले तृणमूल कांग्रेस में वापसी करने वाले भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने मंगलवार को कहा कि उनकी तरह कई और लोग आगे बढ़ने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ने वाले सिंह ने यह भी दावा किया कि वह एक अन्य भाजपा सांसद सौमित्र खान के संपर्क में हैं, लेकिन उनके अगले कदम के बारे में केवल समय ही बताएगा।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "कई लोग टीएमसी (भाजपा से) में शामिल होने का इंतजार कर रहे हैं। बस इंतजार करें और देखें कि क्या होता है।" यह पूछे जाने पर कि क्या खान, जो पिछले आम चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ चुके थे, क्या खेमे भी बदलेंगे, सिंह ने जवाब दिया, "सौमित्र मेरे छोटे भाई की तरह हैं। मैं अब इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। क्या आप चाहते हैं कि मैं सब कुछ प्रकट कर दूं। आज? बस रुको और देखो। ”

हालांकि, खान ने बैरकपुर के सांसद की अटकलों का खंडन किया, लेकिन इस बात पर सहमति जताई कि सिंह और कुछ अन्य टीएमसी सांसदों के साथ उनके सौहार्दपूर्ण संबंध हैं।

“मेरे सुखेंदु शेखर रे और अपरूपा पोद्दार जैसे टीएमसी सांसदों के साथ अच्छे संबंध हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जिस दिन अभिषेक बनर्जी पार्टी छोड़ेंगे, मैं टीएमसी में शामिल हो जाऊंगा। मैंने कभी भी अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में काम नहीं करने की कसम खाई है।"

बिष्णुपुर से दो बार के लोकसभा सांसद रहे खान ने अभिषेक बनर्जी के साथ अपने मतभेदों को लेकर टीएमसी छोड़ दिया था, जो उस समय टीएमसी युवा विंग के अध्यक्ष थे। सिंह के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा सांसद और राज्य महासचिव लॉकेट चटर्जी ने दावा किया कि टीएमसी नेता पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई में अविश्वास का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, "लेकिन हम स्पष्ट करना चाहेंगे कि अगर कोई पार्टी छोड़ना चाहता है, तो वह ऐसा करने के लिए स्वतंत्र है। अवसरवादियों के लिए पार्टी छोड़ने का दरवाजा खुला है। हमें अपने समर्पित जमीनी कार्यकर्ताओं का समर्थन प्राप्त है।"

टीएमसी के राज्य प्रवक्ता कुणाल घोष ने चटर्जी का यह दावा करते हुए मज़ाक उड़ाया कि अगर भगवा खेमे ने अपने दरवाजे खोलने की हिम्मत की तो कोई भी नेता नहीं रहेगा। राज्य के महासचिव घोष ने कहा, "उस स्थिति में, पश्चिम बंगाल में भाजपा का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।"

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और इसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय सहित पांच विधायकों के पिछले साल मई में विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से टीएमसी में शामिल होने के बाद राज्य भाजपा इकाई अपने झुंड को एक साथ रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad