Advertisement

अमित शाह पर ममता का पलटवार, कहा- बीजेपी 'धोखेबाज' पार्टी, हम CAA और NRC के खिलाफ

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बीजेपी के वार-पलटवार के...
अमित शाह पर ममता का पलटवार, कहा- बीजेपी 'धोखेबाज' पार्टी, हम CAA  और NRC के खिलाफ

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बीजेपी के वार-पलटवार के बीच सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिनाईं और बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने बीजेपी को धोखेबाज पार्टी बताते हुए कहा कि वह राजनीति के लिए कुछ भी कर सकती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में ‘कोई विकास नहीं’ होने के आरोपों पर अमित शाह से कहा कि ‘आप गृह मंत्री हैं आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक 'धोखेबाज़' पार्टी है, राजनीति के लिए वे कुछ भी कर सकते हैं।

ममता बनर्जी ने कहा कि हम सीएए, एनआरसी के खिलाफ हैं। किसी को भी देश छोड़कर जाने की जरूरत नहीं है। हम सीएए का विरोध कर रहे हैं जब से यह कानून बना है। बीजेपी नागरिकों के भाग्य का फैसला नहीं कर सकती।

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार की द्वारे सरकार योजना जिसे 1 दिसंबर 2020 से शुरू किया गया था, वह कैंप 25 जनवरी 2021 तक चलेगा। करीब 20 हजार कैंप बनाए गए हैं। यह भारत में एक नया मॉडल है। सरकार की 12 स्कीम इसके तहत चल रही हैं, जिसमें स्वस्थ साथी, कन्याश्री, रुपोश्री आदि शामिल हैं। ममता बनर्जी ने बताया कि 'मैं 28 दिसंबर को एक प्रशासनिक बैठक के लिए बीरभूम जा रही हूं। मैं 29 दिसंबर को एक रैली भी करूंगी।

बता दें कि बंगाल में कमल खिलाने की कोशिशों में लगे अमित शाह शनिवार और रविवार को दो दिवसीय दौरे पर राज्य में थे। उन्होंने दावा किया भगवा दल 200 से ज्यादा सीटें हासिल कर अगली सरकार का गठन करेगा। पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीट हैं। शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "पश्चिम बंगाल के लोग बदलाव के इच्छुक हैं, क्योंकि वे राजनीतिक हिंसा, भ्रष्टाचार, उगाही और बांग्लादेशी घुसपैठ से छुटकारा चाहते हैं।" उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में यदि बीजेपी सत्ता में आती है तो कोई माटी का लाल ही मुख्यमंत्री बनेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad