Advertisement

गोवा में ममता बनर्जी बोलीं, ‘मैं ब्राह्मण हूं, मुझे भाजपा से चरित्र प्रमाण पत्र लेने की जरुरत नहीं’

गोवा विधानसभा चुनाव में टीएमसी के लिए प्रचार करने पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने...
गोवा में ममता बनर्जी बोलीं, ‘मैं ब्राह्मण हूं, मुझे भाजपा से चरित्र प्रमाण पत्र लेने की जरुरत नहीं’

गोवा विधानसभा चुनाव में टीएमसी के लिए प्रचार करने पहुंची पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस बहु-सांस्कृतिक और बहु-धार्मिक राज्य का समर्थन करती है। उन्होंने कहा कि गोवा में उनकी पार्टी ही बीजेपी का एकमात्र विकल्प है। उन्होंने कहा, टीएमसी का मतलब "मंदिर, मस्जिद और चर्च" है। उनका यह बयान तब आया है जब पीएम मोदी काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करने वाराणसी में थे।

गोवा विधानसभा चुनाव में टीएमसी के लिए प्रचार करने पहुंची ममता बनर्जी ने कहा, 'हम गोवा में भाजपा को खत्म करना चाहते हैं। गोवा में भाजपा को हराने के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। मैं यहां आपसे मुकाबले के लिए नहीं आई हूं। मैं नहीं चाहती कि कोई बाहरी लोग गोवा को नियंत्रित करे। मैं भी एक ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखती हूं। मैं ब्राह्मण हूं। मुझे भाजपा से कोई कैरेक्टर सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है।'

एक कार्यक्रम के दौरान ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि यदि कोई भाजपा को हराना चाहता है तो फिर उसे टीएमसी के साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए टीएमसी जुटी है और यदि कोई दल ऐसा चाहता है तो उसे साथ में आना होगा।

वहीं, टीएमसी ने दावा किया है कि मंगलवार को कांग्रेस के कई नेताओं ने ममता के साथ आने का फैसला लिया है और पार्टी में शामिल हुए हैं। इन नेताओं में कांग्रेस की राष्ट्रीय कमिटी के पूर्व सदस्य मार्ता सालदन्हा भी शामिल हैं।

गोवा एक हिंदू-बहुल राज्य है, जहां ईसाइयों का एक बड़ा हिस्सा है जो अपने पुर्तगाली अतीत की विरासत संभाले है।. राज्य में मुसलमानों की भी अच्छी तादाद है। राज्य में लंबे समय से कांग्रेस का शासन रहा है लेकिन बीजेपी लगभग एक दशक से वहां सत्ता में है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad