Advertisement

बीरभूम हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी- रामपुरहाट की घटना के पीछे कोई साजिश; सीबीआई पर लगाया ये आरोप, भाजपा ने किया पलटवार

पश्चिम बंगाल में बीरभूम हिंसा को लेकर सियासत जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रामपुरहाट घटना के...
बीरभूम हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी- रामपुरहाट की घटना के पीछे कोई साजिश; सीबीआई पर लगाया ये आरोप, भाजपा ने किया पलटवार

पश्चिम बंगाल में बीरभूम हिंसा को लेकर सियासत जारी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रामपुरहाट घटना के पीछे किसी साजिश पर संदेह किया है। ममता ने कहा कि इस तरह की घटनाएं यूपी, कर्नाटक और त्रिपुरा में भी हुई हैं। उन्होंने कहा कि रामपुरहाट घटना की जांच के लिए कई कदम उठाए हैं। उन्होंने बोगटुई गांव में हुई हत्याओं की सीबीआई जांच को प्रभावित करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। दूसरी ओर, भगवा पार्टी ने आरोप लगाया कि 22 मार्च की घटना के बाद टीएमसी ने सारी विश्वसनीयता खो दी है, जिसमें आठ पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे शामिल थे।

सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'मुझे अब भी लगता है कि रामपुरहाट की घटना के पीछे कोई साजिश है। सीबीआई ने मामला अपने हाथ में लिया है, यह एक अच्छा निर्णय है लेकिन अगर वे केवल बीजेपी के निर्देशों का पालन करेंगे तो हम विरोध करने के लिए तैयार हैं।'

उन्होंने कहा, "भाजपा वर्षों पहले गुजरात में हुई हत्याओं को भूल गई है। अब वह बोगटुई की घटना के लिए घड़ियाली आंसू बहा रही है, जिसमें पहले ही त्वरित कार्रवाई की जा चुकी है। हम दोहराते हैं कि राज्य सरकार पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है, चाहे उनकी राजनीतिक राजनीतिक कुछ भी हो। 

ममता बनर्जी ने कहा, 'एक दूसरी पार्टी के वर्कर ने तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या कर दी लेकिन हर ओर सिर्फ टीएमसी की आलोचना हो रही है। हमने मामले की जांच करने और रामपुरहाट की घटना का मूल कारण जानने के लिए कई कदम उठाए हैं।'

ममता बनर्जी ने क हा कि ऐसी कई घटनाएं उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, त्रिपुरा और असम में हो चुकी हैं। हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को घटना स्थल तक नहीं पहुंचने दिया गया, लेकिन बीरभूम में हमने कभी किसी राजनीतिक दल को नहीं रोका।

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने संवाददाताओं से कहा, "मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घटना के दो दिनों के भीतर क्षेत्र का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। हम निष्पक्ष, निष्पक्ष और त्वरित सीबीआई जांच के साथ ठीक हैं। हालांकि, पिछले एक-दो दिनों में, संकेत हैं कि भाजपा अपने राजनीतिक हित के लिए केंद्रीय एजेंसी की जांच को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। हम इस तरह के किसी भी कदम का विरोध करते हैं।"

उन्होंने कहा कि पार्टी अपनी भविष्य की प्रतिक्रिया तय करने से पहले अगले कुछ दिनों में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की जांच कैसे आगे बढ़ेगी, इसका "इंतजार और देखना" होगा। घोष ने कहा, "हम सीबीआई को हर संभव तरीके से सहयोग कर रहे हैं।"

भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने आरोप लगाया कि बोगटुई घटना के बाद राज्य में सत्ताधारी पार्टी ने "सभी विश्वसनीयता और स्वीकार्यता खो दी है" और टीएमसी के आरोप पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad