Advertisement

ममता को हराने के लिए बीजेपी इस पार्टी को दे रही है पैसा? मुस्लिम वोटों पर 'दीदी' का बड़ा आरोप

पश्चिम बंगाल के पांच जिलों की कुल 30 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। जिसमें पुरुलिया की नौ सीटें, बांकुरा...
ममता को हराने के लिए बीजेपी इस पार्टी को दे रही है पैसा? मुस्लिम वोटों पर 'दीदी' का बड़ा आरोप

पश्चिम बंगाल के पांच जिलों की कुल 30 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। जिसमें पुरुलिया की नौ सीटें, बांकुरा की चार, झाड़ग्राम की चार और पश्चिमी मेदिनीपुर की छह सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। इसके अलावा हाई-स्टेक पुरबा मेदिनीपुर की सात सीटें पर भी मतदाता नेताओं की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद कर रहे हैं। बंगाल की लड़ाई में मुख्य रूप से सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आमने-सामने है। साउथ 24 परगना जिले में ममता ने बीजेपी पर कई हमले किए और गंभीर आरोप लगाते हुए घेरा।

ये भी पढ़ें- बंगाल की लड़ाई में किसका होगा 'खेला': पहले चरण में 5 जिलों की 30 सीटों के लिए वोटिंग शुरू, 9 बजे तक 7.72% मतदान

उन्होंने कहा, "राज्य में अल्पसंख्यक वोटों का एक हिस्सा हड़पने और भगवा पार्टी की मदद करने के लिए राज्य में एक नया राजनीतिक संगठन शुरू किया गया है। कृपया इन उम्मीदवारों को वोट न दें।" दरअसल, बनर्जी ने दक्षिण 24 परगना जिले में एक चुनावी रैली में दावा किया कि इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आईएसएफ) संगठन को भाजपा से पैसे मिल रहे हैं। 

मुस्लिम धर्मगुरु अब्बास सिद्दीकी ने हाल ही में आईएसएफ लॉन्च किया था और ये विधानसभा चुनावों में वाम-कांग्रेस गठबंधन का समर्थन कर रहा है। सिद्दीकी ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात की थी, जिसके बाद राजानीतिक गलियारों में सरगर्मियां तेज हो गई थी। पार्टी के चुनाव लड़ने की संभावना है और आज एआईएमआईएम इस बात की घोषणा एक जनसभा में कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad