Advertisement

महाराष्ट्र: उद्धव गुट ने पीएम की 'शार्टकट पॉलिटिक्स' टिप्पणी पर साधा निशाना, शिंदे धड़े के साथ बीजेपी सरकार बनाने के तरीके पर उठाया सवाल

शिवसेना (यूबीटी) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शार्टकट पॉलिटिक्स से देश को मदद नहीं करने...
महाराष्ट्र: उद्धव गुट ने पीएम की 'शार्टकट पॉलिटिक्स' टिप्पणी पर साधा निशाना, शिंदे धड़े के साथ बीजेपी सरकार बनाने के तरीके पर उठाया सवाल

शिवसेना (यूबीटी) ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शार्टकट पॉलिटिक्स से देश को मदद नहीं करने वाले बयान की आलोचना की और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े के साथ भारतीय जनता पार्टी द्वारा सरकार बनाने के तरीके पर सवाल उठाया। 

पीएम ने 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन करने के बाद दिन में नागपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए बयान दिया। उन्होंने कहा कि "देश का विकास शॉर्टकट राजनीति के माध्यम से नहीं हो सकता" और "कुछ राजनीतिक दल देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं और लोगों को ऐसे राजनेताओं और पार्टियों को बेनकाब करना चाहिए"।

बयान को "हास्यास्पद" करार देते हुए, शिवसेना (यूबीटी) की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "अल्पकालिक राजनीति संविधान, देश के संघीय ढांचे, लोकतंत्र और एजेंसियों को अवैध और असंवैधानिक सरकार बनाने के लिए कमजोर कर रही है।"

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले संगठन में बगावत के बाद जून में बनने वाली एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार के संदर्भ में उन्होंने कहा, ''आप (भाजपा) चुनावों के लिए पांच साल तक इंतजार कर सकते थे और फिर अपना बहुमत हासिल कर सकते थे। लेकिन क्या आपने जो किया है वह अल्पकालिक लाभ, अल्पकालिक राजनीति और अदूरदर्शिता का परिणाम है जो संवैधानिक नैतिकता को नुकसान पहुंचाता है।" उन्होंने आगे दावा किया कि महाराष्ट्र में वर्तमान में एक सीएम है जिसकी पार्टी पंजीकृत भी नहीं है।

शिवसेना में विभाजन के बाद, शिंदे के गुट को 'बालासाहेबंची शिवसेना' कहा जाता है, जबकि ठाकरे के नेतृत्व वाले को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) कहा जाता है। दोनों समूहों ने मूल शिवसेना होने का दावा किया है और पार्टी के नाम और चिन्ह का उपयोग करने की मांग की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad