Advertisement

शराब बंदी आंदोलन : नीतीश अब मध्य प्रदेश में राजनीतिक दायरा बढ़ाएंगेे

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब मध्‍य प्रदेश में भी राजनीतिक दायरा बढ़ाने जा रहे हैं। बिहार में बढ़ते विरोधियों के बीच नीतीश अपनी शराब बंदी नीति को आधार बनाकर अन्‍य राज्‍यों में विस्‍तार करना चाहतेे हैं। इसी के तहत वह मप्र में भी इसके लिए आंदोलन को हवा देकर जनाधार खड़ा करने की योजना बना रहे हैं। 16 सितंबर को वह मप्र की यात्रा पर आएंगे और बड़वानी जिले से 'नशा मुक्त मध्य प्रदेश यात्रा' को हरी झंडी दिखाएंगे। अक्टूबर में नीतीश और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव मप्र की यात्रा कर शराबबंदी के पक्ष में जनसभाएं करेंगे।
शराब बंदी आंदोलन : नीतीश अब मध्य प्रदेश में राजनीतिक दायरा बढ़ाएंगेे

 

हालांकिप्रदेश में शराबबंदी आंदोलन को नेशनल एलाइंस फॉर पीपुल्स मूवमेंट (एनएपीएम) लीड कर रहा है। एनएपीएम में देशभर के 50 से अधिक बड़े एनजीओ और जनसंगठन शामिल हैं। प्रमुख रूप से नर्मदा बचाओ आंदोलन की नेता मेधा पाटकरगांधी शांति प्रतिष्ठान के कुमार प्रशांत और किसान संघर्ष समिति के नेता व पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम इस आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं।

समाजवादी नेता रघु ठाकुर ने कहा है कि शराबबंदी आंदोलन को लेकर वह नीतीश कुमार से चर्चा करेंगे। आंदोलन के पीछे नीतीश का कोई चुनावी प्रयोजन नहीं है तो वह खुद इस आंदोलन से जुड़ेंगे। ठाकुर ने कहा कि वह बिहार में ही हैं। नालंदा में जदयू नेता के घर से 150 बोतल शराब पकड़ी गई है। इस नेता की जगह जिस अधिकारी ने यह शराब पकड़ी हैउसके खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की। शराबबंदी को लेकर ऐसी दोहरी नीति नहीं होना चाहिए।

गौर हो कि शराब मुक्त मध्य प्रदेश यात्रा मालवा-निमाड़भोपालबुंदेलखंडचंबलविंध्य क्षेत्र से होते हुए महाकौशल क्षेत्र के 24 जिलों से होकर गुजरेगी। 13 दिनी यह यात्रा 31 शहर और कस्बों में रुकेगीजहां आम सभाएं की जाएंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad