Advertisement

लालू बोले: भाजपा-संघ महिला विरोधी, राम के साथ मां सीता का नाम नहीं लेते

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने भाजपा और आरएसएस को महिला विरोधी बताया है। खुद को सच्चा हिंदू बताते हुए उन्‍होंने कहा भाजपा भगवान राम के साथ मां सीता का नाम नहीं लेती।
लालू बोले: भाजपा-संघ महिला विरोधी, राम के साथ मां सीता का नाम नहीं लेते

लालू ने भाजपा नेताओं की ओर से जय श्रीराम कहे जाने को आधार बनाकर उन्‍हें और आरएसएस को महिला विरोधी बताया है।

लालू यादव ने ट्वीट में लिखा है, 'हम सच्चे हिंदू हैं। हिंदू धर्म की शिक्षाओं के अनुसार हम सबों का सम्मान करते हैं, सबों को प्रेम करते हैं, सबको साथ लेकर चलते हैं। गरीब का भला चाहते हैं। हम सीता-राम,सीता-राम करते हैं और भाजपा जय श्रीराम। भाजपा 'माता सीता' को छोड़ देती है। सीता है तो राम है, राम है तो सीता।' 

गौर हो कि पिछले कुछ समय से केंद्र सरकार महिलाओं को अपने पक्ष में करने के लिए योजनाएं शुरू कर रही हैं। यूपी चुनाव के दौरान विज्ञापनों में भी भाजपा ने महिलाओं को केंद्र में रखा था। उज्जवला योजना के तहत गरीब परिवारों को गैस सिलेंडर मुहैया कराने की योजना को भी महिलाओं को ध्यान में रखकर शुरू की गई है। मुस्लिम महिलाओं का विश्वास पाने के लिए भाजपा ने तीन तलाक के मुद्दे को खत्म करने की बात कर रही है। इसे देखते हुए लालू यादव ने खुद को महिला समर्थक बताने की कोशिश की है।

लालू यादव 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबले के लिए अभी से तैयारी में जुटे हैं। इसी क्रम में आरजेडी नालंदा जिले के राजगीर स्थित अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन हॉल में पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए लिए राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर करा रही है। यह प्रशिक्षण शिविर चार मई तक चलेगा। प्रशिक्षण शिविर को खुद लालू प्रसाद यादव भी संबोधित कर चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad