Advertisement

सुरक्षा के नाम पर 'दमनकारी कदम' उठाने के बावजूद जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे मासूम: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति इस हद तक...
सुरक्षा के नाम पर 'दमनकारी कदम' उठाने के बावजूद जम्मू-कश्मीर में मारे जा रहे मासूम: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को दावा किया कि जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति इस हद तक खराब हो गई है कि सुरक्षा के नाम पर सरकार द्वारा किए गए “दमनकारी उपायों” के बावजूद बेगुनाह मारे जा रहे हैं।

मुफ्ती ने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की स्थिति इस हद तक बिगड़ गई है कि एक सप्ताह भी नहीं जाता है जब एक निर्दोष अपनी जान नहीं गंवाता है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सुरक्षा के नाम पर दमनकारी कदम उठाने के बावजूद लोगों की हत्या की जा रही है और उनमें गरिमा या सामान्य स्थिति की कोई भावना नहीं है। उनके परिवार के प्रति संवेदना।”

बता दें कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख ने सोमवार शाम शहर के बोहरी कदल इलाके में एक सेल्समैन की हत्या पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही। मोहम्मद इब्राहिम खान की हत्या शहर के बटमालू इलाके में आतंकवादियों द्वारा एक पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या करने के 24 घंटे के भीतर हुई।

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कि वह कश्मीर में मौजूदा खामोशी को कभी भी शांति और सामान्य स्थिति की बहाली का संकेत मानने की भूल न करे। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यहां लोगों को जबरन चुप कराया जा रहा है। लोगों की आवाज दबाई जा रही है। अगर कोई सरकार के खिलाफ जुबान खोलता है तो उसे पुलिस पकड़ ले जाती है। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीर की मौजूदा चुप्पी को कश्मीर में शांति बहाल मान लेना पूरी तरह गलत है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad