Advertisement

सर्विस कंडक्ट रुल के उल्लंघन पर IAS अफसरों पर दर्ज हो मुकदमाः आप

आम आदमी पार्टी का कहना है, सर्विस रूल कंडक्ट में साफ है कि सरकारी अफसर न तो राजनैतिक बयानबाजी कर सकता है...
सर्विस कंडक्ट रुल के उल्लंघन पर IAS अफसरों पर दर्ज हो मुकदमाः आप

आम आदमी पार्टी का कहना है, सर्विस रूल कंडक्ट में साफ है कि सरकारी अफसर न तो राजनैतिक बयानबाजी कर सकता है और न ही हड़ताल। लेकिन मुख्य सचिव के विवाद के बाद से आईएएस अफसर न केवल खुलेआम धमकियां दे रहे हैं बल्कि राजनैतिक बयानबाजी भी कर रहे हैं। इसके खिलाफ उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।

आप प्रवक्ता आशुतोष ने कहा, ‘सर्विस कंडक्ट रुल के तहत यह साफ़ है कि सरकारी अफ़सर किसी भी तरह की राजनीतिक बयानबाज़ी नहीं कर सकते और न ही वह हड़ताल या प्रोटेस्ट जैसी किसी गतिविधि में शामिल नहीं हो सकते। वरिष्ठ अधिकारी किसी भी तरह का राजनीतिक बयान नहीं दे सकते, बावजूद इसके ट्विटर और फेसबुक के माध्यम से अधिकारी आम आदमी पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ राजनीतिक बयानबाज़ी कर रहे हैं और सरकारी ऑफ़िस  का इस्तेमाल करते हुए राजनीतिक हमलेबाज़ी की जा रही है।‘  

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा दिल्ली के अंदर जो माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है, उसकी आम आदमी पार्टी न केवल निंदा करती है बल्कि ये सब बड़े षडयंत्र के तहत किया जा रहा है। इन सरकारी अफसरों की कॉल डिटेल्स की जांच होनी चाहिए। आरोप लगाने से पहले और आरोप लगाने के बाद इन अफसरों की किन-किन राजनेताओं से बात हुई है, इसकी पड़ताल होनी चाहिए। आईएएस अफसरों ने सोशल मीडिया पर लगातार दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री की आलोचना की है। प्रेस कॉन्फ्रेंस करके वह राजनीतिक बयानबाजी कर रहे हैं। साफ़तौर से कहा जा रहा है कि कोई भी अधिकारी दिल्ली सरकार के किसी मीटिंग में नहीं जाएगा, ना ही काम करेगा यह बेहद दुखद है। आप नेता दिलीप पांडे ने कहा कि अफसरों द्वारा सरकार की बर्खास्तगी की मांग करना एक राजनैतिक बयानबाजी है जो कि सर्विस रुल एक्ट 1968, सेक्शन 7 के खिलाफ़ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad