Advertisement

एकनाथ शिंदे को मिला 'दो तलवारें और एक ढाल' चुनाव चिन्ह, उद्धव की 'मशाल' से होगा मुकाबला

चुनाव आयोग ने मंगलवार को शिवसेना के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े को चुनाव चिन्ह के रूप में 'दो...
एकनाथ शिंदे को मिला 'दो तलवारें और एक ढाल' चुनाव चिन्ह, उद्धव की 'मशाल' से होगा मुकाबला

चुनाव आयोग ने मंगलवार को शिवसेना के एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले धड़े को चुनाव चिन्ह के रूप में 'दो तलवारें और एक ढाल' आवंटित किया। शिंदे गुट अब 'बालासाहेबंची शिवसेना' नाम दिया गया है। उद्धाव ठाकरे को टार्च और मशाल वाला चिह्न जारी किया गया है. वहीं उनकी पार्टी का नाम शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे रखा गया है।

चुनाव आयोग ने शिवसेना का तीर-कमान का सिंबल फ्रीज करने के बाद दोनों दलों को अपने गुट के लिए नाम और सिंबल के लिए विकल्प देने को कहा था। 3 नवंबर को मुंबई की अंधेरी पूर्व की विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने है, उसी को देखते हुए शिवसेना में विवाद के बीच चुनाव आयोग ने ये फैसला लिया था।

शिंदे गुट अब अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रतीक का उपयोग करने में सक्षम होगा, अगर वह 3 नवंबर को होने वाले चुनाव लड़ने का फैसला करेगा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लिखे पत्र में आयोग ने कहा कि मौजूदा उपचुनाव में शिंदे के नेतृत्व वाला समूह दो तलवारें और एक ढाल (दो तलवारें और ढाल) को एक स्वतंत्र प्रतीक घोषित करने का फैसला किया है। शिंदे गुट ने चुनाव चिन्हों के लिए 'पीपल के पेड़', 'तलवार और ढाल' और 'सूर्य' को अपनी पसंद के रूप में सुझाया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad