Advertisement

जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य होने का केंद्र का दावा ‘‘स्वयं से झूठ और विरोधाभासी’’: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर प्रशासन का जामिया मस्जिद में ईद की नमाज...
जम्मू-कश्मीर में स्थिति सामान्य होने का केंद्र का दावा ‘‘स्वयं से झूठ और विरोधाभासी’’: महबूबा मुफ्ती

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर प्रशासन का जामिया मस्जिद में ईद की नमाज पर रोक लगाने का फैसला साबित करता है कि केंद्र शासित प्रदेश में सामान्य स्थिति के बारे में केंद्र के दावे ‘‘स्वयं से झूठ और विरोधाभास’’ हैं।

प्रशासन ने जामिया मस्जिद में ईद की नमाज अदा करने के लिए शर्तें रखी थीं, जिसमें सुबह 7 बजे नमाज अदा करना और मस्जिद की प्रबंधन समिति ने एक वचन दिया था कि नमाज के दौरान या बाद में कोई अप्रिय घटना नहीं होगी।

उन्होंने ट्वीट किया, "जामा मस्जिद में कल फिर से ईद की नमाज़ की अनुमति नहीं दी गई। यह स्पष्ट है कि जम्मू-कश्मीर के लिए भारत सरकार की सामान्य स्थिति स्वयं सेवा झूठ और विरोधाभासों से भरी हुई है। लोगों से न केवल उनके मौलिक अधिकारों को छीनना, बल्कि धार्मिक स्वतंत्रता भी उनकी निर्ममता का प्रतीक है," उसने ट्वीट किया।

देश में सांप्रदायिक हिंसा की हालिया घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, महबूबा ने कहा, "इस साल ईद ऐसे समय में है जब भारतीय मुसलमान अविश्वसनीय रूप से कठिन समय से गुजर रहे हैं। हम एक ऐसी सरकार के अंत में हैं जो मुस्लिम विरोधी को उजागर करती है। सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक रूप से मुसलमानों के व्यवस्थित हिंसा और हाशिए पर जाने के बाद प्रचार किया गया"।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब उन संस्थानों की नाक के नीचे हो रहा है, जिनसे उम्मीद की जाती है कि वे कानून और न्याय के शासन को बनाए रखते हुए निष्पक्ष तरीके से अपने कार्यों का निर्वहन करेंगे।

महबूबा ने कहा, "धीरे-धीरे, फ्रिंज तत्वों ने मुख्यधारा की जगह ले ली है, जिसे भारतीय संविधान में विश्वास के लिए अपराधी बनाया जा रहा है। मुझे उम्मीद है कि इस देश का धर्मनिरपेक्ष ताना-बाना उन मूलभूत मूल्यों पर इस हमले का सामना करेगा जो इसे परिभाषित करते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad