Advertisement

कर्नाटक: नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन को लेकर हस्तक्षेप पर जानें क्या बोले येदियुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि वह नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों...
कर्नाटक: नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन को लेकर हस्तक्षेप पर जानें क्या बोले येदियुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि वह नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। साथ ही कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे। येदियुरप्पा ने कहा कि राज्य के  नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पार्टी नेतृत्व की राय से अपनी टीम चुनने के लिए स्वतंत्र हैं।

बताया जा रहा है कि कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले चुके बसवराज बोम्मई अब राज्य की कैबिनेट में कुछ बदलाव कर सकते हैं। पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल में जो चेहरे शामिल थे, उनमें से कुछ को कैबिनेट से बाहर किया जा सकता है। ऐसे में येदियुरप्पा ने नए मंत्रिमंडल में मंत्रियों के चयन में दखल नहीं देने की बात कही है।

येदियुरप्पा ने कहा, "बोम्मई आज दिल्ली में हैं, कुछ दिनों में वह केंद्रीय नेताओं के साथ चर्चा करेंगे और तय करेंगे कि उनके मंत्रिमंडल में कौन होना चाहिए, मैं इस पर हस्तक्षेप नहीं करूंगा कि किसे मंत्री बनाया जाना चाहिए या नहीं। बोम्मई पूरी तरह से स्वतंत्र हैं, वह चर्चा करेंगे और अपने कैबिनेट मंत्रियों को चुनें...मैं इस पर कोई सुझाव नहीं दूंगा।"

उन्होंने कहा कि नए मुख्यमंत्री को उनकी सलाह बस अच्छा काम करने की है और बोम्मई पहले ही गरीबों और दलितों की मदद करने के उद्देश्य की घोषणाएं कर चुके हैं। इसके अलावा 2019 में कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल होने वाले विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने से जुड़े के सवाल पर, उन्होंने कहा- यह बोम्मई को तय करना है, वह चर्चा करें नेतृत्व के साथ और निर्णय लें।

येदियुरप्पा ने इस बीच अपने उस प्रशंसक के परिवार को सांत्वना देने के लिए जिले का दौरा किया, जिसने कथित तौर पर मुख्यमंत्री के रूप में उनके इस्तीफे से आहत होकर आत्महत्या कर ली थी। इस दौरान येदियुरप्पा ने उन्हें 5 लाख रुपये दिए।

बता दें कि बोम्मई ने बुधवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद उन्हें कर्नाटक का सीएम बनाया गया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad