Advertisement

केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- 'अब ये अन्ना हजारे जी के कांधे पर रख के बंदूक चला रहे हैं।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अन्ना हजारे द्वारा शराब नीति को लेकर उन्हें लिखे...
केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले- 'अब ये अन्ना हजारे जी के कांधे पर रख के बंदूक चला रहे हैं।'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अन्ना हजारे द्वारा शराब नीति को लेकर उन्हें लिखे पत्र के बाद भाजपा पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह सामाजिक कार्यकर्ता का इस्तेमाल कर रही है क्योंकि सीबीआई को उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया से जुड़ी जांच में कुछ भी नहीं मिला है। .

केजरीवाल ने कहा कि वे (भाजपा) कहते रहे हैं कि शराब नीति में घोटाला हुआ है, लेकिन सीबीआई ने कहा कि कोई घोटाला नहीं है। जनता उनकी नहीं सुन रही है, 'अब ये अन्ना हजारे जी के कांधे पर रख के बंदूक चला रहे हैं।' राजनीति में यह आम बात है।

केजरीवाल ने दावा किया कि सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री को "अनौपचारिक क्लीन चिट" दी है, लेकिन राजनीतिक दबाव में एक सप्ताह या 10 दिनों के भीतर उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं। केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि "लोग भाजपा पर विश्वास नहीं करते हैं"।

उन्होंने कहा कि अब जबकि सीबीआई जांच से कुछ नहीं निकला, इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। अब इस बात की जांच होनी चाहिए कि वे दिल्ली में विधायकों को 20-20 करोड़ रुपये में कैसे खरीदना चाहते थे। अगर हम इससे नहीं भागे तो वे क्यों?:

हजारे ने मंगलवार को केजरीवाल को एक पत्र लिखा, जिसमें उनकी सरकार की आबकारी नीति 2021-22 की आलोचना की और कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री "सत्ता की लत में डूब गए हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि नई नीति शराब की बिक्री और खपत को प्रोत्साहित करेगी और भ्रष्टाचार को बढ़ावा देगी।

पिछले महीने, दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने दिल्ली की आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इसके तुरंत बाद दिल्ली सरकार ने नई नीति को निरस्त कर दिया।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने उन्हें 'आतंकवादी' करार दिया था और 'जब किसी ने उन पर विश्वास नहीं किया तो वे कुमार विश्वास को लाए। उन्होंने आरोप लगाया, "अब वे मेरी सरकार को निशाना बनाने के लिए अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रहे हैं।" उन्होंने कहा कि सीबीआई ने सिसोदिया के आवास पर छापा मारा और उनके बैंक लॉकर की जांच की, लेकिन कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला।

केजरीवाल ने कहा, "सिसोदिया को सीबीआई ने अनौपचारिक रूप से क्लीन चिट दे दी है, लेकिन राजनीतिक दबाव में एक हफ्ते या 10 दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वे (भाजपा) अन्ना हजारे का इस्तेमाल कर रहे हैं क्योंकि लोग उनके शराब घोटाले के आरोप में विश्वास नहीं करते हैं।"

सीबीआई की चार सदस्यीय टीम ने गाजियाबाद के वसुंधरा में पंजाब नेशनल बैंक की एक शाखा में करीब दो घंटे तक तलाशी ली। उस समय सिसोदिया और उनकी पत्नी मौजूद थे। सीबीआई की टीम द्वारा उनके लॉकर को करीब दो घंटे तक खंगालने के बाद सिसोदिया ने कहा कि जांच एजेंसी ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सीबीआई दबाव में काम कर रही है।

आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली सरकार की आबकारी नीति 2021-22 के कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एजेंसी द्वारा दर्ज प्राथमिकी में नामित 15 लोगों और संस्थाओं में शामिल हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad