Advertisement

भाजपा सांसद वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने के संकेत, अगले हफ्ते दिल्ली में ममता से कर सकते हैं मुलाकात

सुष्मिता देव, बाबुल सुप्रियो, लुइज़िन्हो फलेरियो और लिएंडर पेस के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी के...
भाजपा सांसद वरुण गांधी के टीएमसी में शामिल होने के संकेत, अगले हफ्ते दिल्ली में ममता से कर सकते हैं मुलाकात

सुष्मिता देव, बाबुल सुप्रियो, लुइज़िन्हो फलेरियो और लिएंडर पेस के बाद बीजेपी सांसद वरुण गांधी के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के प्रबल संकेत हैं। अगले हफ्ते टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे पर आ रही हैं। माना जा रहा है कि वरूण गांधी टीएमसी सुप्रीमो से मुलाकात कर सकते हैं।

हालांकि मेनका गांधी के बेटे के तृणमूल में शामिल होने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, मुख्यमंत्री का अगले सप्ताह दिल्ली का दौरा 'बहुत महत्वपूर्ण' होने वाला है और इसमें कुछ 'आश्चर्य' भी हो सकते हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बनर्जी के दिल्ली दौरे के दौरान या बाद में भाजपा नेता तृणमूल में शामिल होंगे या नहीं।

इस मामले पर तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ''जो नेता भाजपा से नाराज हैं, लेकिन कांग्रेस के पास जाने का कोई रास्ता नहीं है, वे तृणमूल से संपर्क कर रहे हैं. फिलहाल, यह स्पष्ट है कि  मोदी को रोकने में ममता और तृणमूल कर बड़ी भूमिका निभा सकती है।"

वरुण गांधी भाजपा से नाराज चल रहे हैं। उनकी मां मेनका गांधी और उन्हें भाजपा की राष्ट्रीय कार्य समिति में जगह नहीं मिली है। टीएमसी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक, अब वह भाजपा छोड़ने पर विचार कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें एक नए राजनीतिक मंच की जरूरत होगी। कांग्रेस में जाना उनके लिए मुमकिन नहीं लग रहा है। ऐसे में वह टीएमसी के संपर्क में हैं। वरुण गांधी ने हाल ही में लखीमपुर हिंसा की निंदा की थी। महात्मा गांधी की जयंती पर नाथूराम गोडसे के खिलाफ भी मुखर हुए थे।

तृणमूल कांग्रेस त्रिपुरा व गोवा के बाद तीन और राज्यों उत्तर प्रदेश, असम व मणिपुर में अपने सांगठनिक विस्तार की तैयारी कर रही है। इस बाबत उन राज्यों से तृणमूल में शामिल हुए विभिन्न दलों के नेताओं को राज्यसभा भी भेजा जा सकता है। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो ने 29 सितंबर को कोलकाता आकर अपने समर्थक नेताओं के साथ टीएमसी का दामन थामा था। उन्हें टीएमसी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। अक्तूबर में दिवंगत दिग्गज कांग्रेस नेता कमलापति त्रिपाठी के पौत्र राजेशपति त्रिपाठी और उनके बेटे ललितेशपति त्रिपाठी टीएमसी में शामिल हुए। फिल्म अभिनेत्री नफीसा अली, टेनिस स्टार लिएंडर पेस ममता के गोवा दौरे के दौरान टीएमसी में शामिल हुए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad