Advertisement

एसआईटी रिपोर्ट से पहले आम आदमी पार्टी का आरोप, पटियाला हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ

हाल ही में पंजाब के पटियाला जिले में हुई हिंसा का मामला भले ही थम गया है, लेकिन इस पर राजनीतिक जारी है।...
एसआईटी रिपोर्ट से पहले आम आदमी पार्टी का आरोप, पटियाला हिंसा के पीछे भाजपा का हाथ

हाल ही में पंजाब के पटियाला जिले में हुई हिंसा का मामला भले ही थम गया है, लेकिन इस पर राजनीतिक जारी है। खासकर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर हमलावर हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया है कि पटियाला दंगो में भाजपा का हाथ है। उन्होंने दावा किया कि भगवंत मान सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) जल्द ही इस संबंध में एक बड़ा खुलासा करेगा।

बता दें कि एसआईटी इस मामले की जांच कर रही है। पटियाला हिंसा ने शिवसेना के एक नेता की गिरफ्तारी भी हुई है।

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि भाजपा के बड़े नेताओं से दंगों के मास्टरमाइंड का कनेक्शन है। वह यही पर नहीं रुके बल्कि उन्होंने यह भी कहा है कि भारतीय जनता पार्टी पूरे देश में जगह-जगह दंगे करवा रही है। पटियाला हिंसा में भी भाजपा का हाथ है।

सौरभ भारद्वाज ने प्रेसवार्ता में यह भी कहा कि रामनवमी से हनुमान जयंती तक और अब उससे आगे देश के अलग-अलग राज्यों के अंदर भाजपा देश का माहौल खराब करने की हर कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल को पंजाब के पटियाला में दो संप्रदायों के बीच में हिंसा हुई।

सौरभ का कहना है कि पटियाला अब उसके सबूत सामने आने लगे हैं। कुछ दिनों से पटियाला हिंसा के मास्टरमाइंड बरजिंदर सिंह परवाना की कई तस्वीरें और कई वीडियो इंटरनेट पर मौजूद हैं। जिससे यह साफ हो गया है कि बरजिंदर सिंह परवाना के तार सीधे भाजपा और भाजपा के नेताओं से जुड़े हुए हैं।

बरजिंदर सिंह परवाना ने पटियाला हिंसा से पहले भड़काऊ भाषण दिए। लोगों को दंगा करने के लिए उकसाया। दंगे का पूरा का पूरा माहौल तैयार किया।

बता दें कि 29 अप्रैल को पटियाला में काली देवी मंदिर के पास, खालिस्तान विरोधी मार्च को लेकर दो समूहों में भिड़ंत हो गई थी, एक-दूसरे पर पत्थर फेंके गए और तलवारें लहराईं, जिससे पुलिस को स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए हवा में गोलियां चलानी पड़ीं, जिसमें चार लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने झड़प के सिलसिले में मुख्य साजिशकर्ता बरजिंदर सिंह परवाना और पांच अन्य को गिरफ्तार किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad