Advertisement

बिहार चुनाव: वोटरों से चिराग की अपील, कहा- JDU के लिए न करें वोट, LJP-BJP बनाएगी सरकार

बिहार में एनडीए से नाता तोड़ने के एक दिन बाद सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लोक...
बिहार चुनाव: वोटरों से चिराग की अपील, कहा- JDU के लिए न करें वोट, LJP-BJP बनाएगी सरकार

बिहार में एनडीए से नाता तोड़ने के एक दिन बाद सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने लोगों से जेडीयू के खिलाफ वोट देने की अपील की है। उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी और भाजपा गठबंधन की सरकार राज्य में बनेगी।

एक खुले पत्र में, चिराग पासवान ने बिहार के मतदाताओं से कहा है कि जेडीयू के लिए वोट करना कल की तारीख में उनके बच्चों के प्रवास को बाध्य करेगा। उन्होंने 28 अक्टूबर से शुरू होने वाले तीन चरण के चुनाव में अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के लिए वोटरों से समर्थन की मांगा की है। चिराग पासवान ने कहा, "ये राज्य के इतिहास का सबसे निर्णायक क्षण है। यह राज्य के 12 करोड़ लोगों के जीवन और मृत्यु का सवाल है और हमारे पास खोने का समय नहीं है। आगे की राह आसान नहीं है। लेकिन, हम लड़ेंगे और जीतेंगे।" उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी लोजपा विधायक काम करेंगे।

रविवार को राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड के साथ वैचारिक मतभेद बताते हुए लोजपा ने दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद अपने दम पर चुनाव लड़ने का संकल्प लिया। हुई बैठक के बाद जारी एक बयान में कहा गया, "कई सीटों पर जेडीयू के साथ वैचारिक लड़ाई हो सकती है, इसलिए मतदाता तय कर सकता है कि कौन सा उम्मीदवार बिहार के हित में बेहतर है।" पार्टी ने अपने बयान में आगे कहा, पार्टी राज्य में अपना विजन " बिहार फर्स्ट, बिहारी फ़र्स्ट" लागू करना चाहता था, लेकिन हम समय पर गठबंधन में किसी भी सहमति तक नहीं पहुँच पाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad