Advertisement

पीएम बनने की पूरी काबिलियत पर मुस्लिम हूं, नहीं बन पाऊंगा : आजम

सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव प्रधानमंत्री नहीं बन पाने का मलाल कई बार कार्यकर्ताओं के सामने व्‍यक्‍त कर चुके हैं। उन्‍हीं के साथी और उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री आजम खान ने भी कुछ इसी तरह की भड़ास निकाली है। वह पीएम नहीं बन पाने की वजह भी कुछ खास बता रहे हैं। उन्‍होंने कहा है कि उनके अंदर प्रधानमंत्री बनने के लिए जरूरी सारी खूबियां मौजूद हैं। अगर उन्हें इस पद पर बैठा दिया जाए तो वह देश चलाकर दिखा देंगे।
पीएम बनने की पूरी काबिलियत पर मुस्लिम हूं, नहीं बन पाऊंगा : आजम

खान ने दरियाबाद में एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बातचीत में उन्‍होंनेे कहा कि मैं सिर्फ एक ही वजह से देश का पीएम नहीं बन पाऊंगा क्‍योंकि मैं एक मुस्लिम हूं। आजम ने कहा कि मुझे देश का प्रधानमंत्री बनाओ, मैं देश चलाकर दिखा दूंगा। तजुर्बे और शैक्षिक योग्यता के अलावा ईमानदारी और उनके मानसिक स्तर में कोई कमी नहीं है। बस एक कमी यह है कि वह मुसलमान हैं।

अपने अंदाज के लिए मशहूर खान ने कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने की हसरत रखने वाले सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव से भी इस बारे में अनापत्ति की रजामंदी ले लेंगे। मालूम हो कि मुलायम कई मंचों पर 1990 के दशक में देश का प्रधानमंत्री न बन पाने का मलाल जाहिर कर चुके हैं। यह बात उन्होंने हाल में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भी कही थी।

सपा से ‘बाहरी व्यक्ति’ (अमर सिंह) को निकालने के बजाय महासचिव जैसा महत्वपूर्ण पद दिये जाने के सवाल पर खान ने कहा, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक ही संदेश दिया है कि समाजवादी परिवार जैसा कल था, वैसा ही आज भी है और आगे भी रहेगा। संदेश सिर्फ इतना ही है कि जब घर मजबूत होगा तो बाहर की ताकतें काम नहीं करेंगी। समाजवादी परिवार में हाल में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनके चाचा काबीना मंत्री शिवपाल यादव के बीच गहरेे मतभेद के बाद अखिलेश और सपा महासचिव रामगोपाल यादव ने अमर सिंह पर बाहरी होने का परोक्ष आरोप लगाते हुए उन्हें इस बवाल का जिम्मेदार ठहराया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad