Advertisement

2024 में बीजेपी के लिए अखिलेश यादव ने दिया नारा, '80 हराओ, बीजेपी हटाओ'; लगाया ये आरोप

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को नया नारा दिया, ''80 हराओ, भाजपा हटाओ।'' इसका अर्थ यह है...
2024 में बीजेपी के लिए अखिलेश यादव ने दिया नारा, '80 हराओ, बीजेपी हटाओ'; लगाया ये आरोप

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को नया नारा दिया, ''80 हराओ, भाजपा हटाओ।'' इसका अर्थ यह है कि अगर भगवा पार्टी को 2024 में हटाना है, तो उसे उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर हराना होगा। सपा प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार पनपा है।

अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति 'बदतर' होती जा रही है. यादव ने एक ट्वीट में कहा, "पुलिस सत्ताधारी सांसद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर रही है...पुलिसकर्मी चांदी की लूट में शामिल थे...थाने से चोरी का सामान बरामद हो रहा है...क्या डबल इंजन वाली सरकार है भाजपा की!" हैशटैग "#अस्सी_हाराओ_बीजेपी_हटाओ"।

वह स्पष्ट रूप से बीजेपी कन्नौज के सांसद सुब्रत पाठक के खिलाफ पुलिस कर्मियों पर कथित रूप से हमला करने और एक पुलिसकर्मी के घर पर चांदी की बरामदगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का जिक्र कर रहे थे। उत्तर प्रदेश में 80 लोकसभा सीटें हैं। सपा ने 2019 में केवल पांच जीती थी और उनमें से दो - रामपुर और आजमगढ़ - उपचुनाव में भाजपा से हार गए थे।

यादव ने एक बयान में कहा, ''भाजपा सरकार में 'यूपी ईज ऑफ डूइंग' का मतलब हत्या, बलात्कार, लूट और भ्रष्टाचार है। क्या इन्वेस्टर समिट में देशी पिस्टल की आपूर्ति और निर्माण के एमओयू पर हस्ताक्षर हुए थे? क्या प्रशिक्षण है?'' कौशल विकास के तहत अपराध प्रदान किया जा रहा है?" उन्होंने कहा, "व्यापारियों को सुरक्षा और सुविधाएं मुहैया कराने के बजाय उनसे जबरन वसूली और फिरौती की आजादी है।"

सपा प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन में भ्रष्टाचार पनपा है। उन्होंने पूछा, "मुख्यमंत्री को यह क्यों नहीं दिखाई दे रहा है कि उनकी नाक के नीचे क्या हो रहा है? क्या उच्च स्तर पर कोई संलिप्तता है? मुख्यमंत्री को अपराध और भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस का दावा याद क्यों नहीं आ रहा है?"

2024 के आम चुनाव में सपा की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने के यादव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए, भाजपा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा, "उत्तर प्रदेश में 80 सीटें जीतने के दावों को छोड़ दें, केवल एक लोकसभा सीट, वाराणसी जीतें। अगर आपकी पार्टी ऐसा करती है, मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा और राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दूंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad