Advertisement

पारस अस्पताल में मौतों को लेकर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, बोले-खुद पर FIR दर्ज करे योगी सरकार

आगरा के श्री पारस अस्पताल में कथित तौर पर आक्सीजन माकड्रिल में 22 मरीजों की मौत पर यूपी के पूर्व...
पारस अस्पताल में मौतों को लेकर अखिलेश यादव ने साधा निशाना, बोले-खुद पर FIR दर्ज करे योगी सरकार

आगरा के श्री पारस अस्पताल में कथित तौर पर आक्सीजन माकड्रिल में 22 मरीजों की मौत पर यूपी के पूर्व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है तथा इसे चिकित्सा व्यवस्था पर बदनुमा दाग बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार को इसकी जिम्मेदारी लेते हुये खुद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करानी चाहिये।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया “ आगरा के एक अस्पताल में ऑक्सीजन मॉकड्रिल में 22 लोगों की मौत की ख़बर बेहद दुःखद है। दिवंगतों को श्रद्धांजलि। ये घटना उत्तर प्रदेश की ‘चिकित्सा व्यवस्था’ पर एक बड़ा धब्बा है। शासन-प्रशासन द्वारा इस मामले को दबाना घोर आपराधिक कृत्य है। उप्र की भाजपा सरकार अब अपने ख़िलाफ़ एफआईआर करे।”

समाजवादी पार्टी से पहले कांग्रेस योगी सरकार से  तीखे सवाल पूछ चुकी है। कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि बीजेपी सरकार में ऑक्सीजन और मानवता की भारी कमी है। वहीं प्रियंका गांधी ने ऑक्सीजन की कमी से होने वाली मौत के लिए जिम्मेदार का नाम पूछा है।

बता दें कि आगरा के एक निजी अस्पताल के संचालक का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें उसने पिछली 26 अप्रैल को माकड्रिल के नाम पर पांच मिनट के लिये आक्सीजन सप्लाई बंद की। आरोप है कि इसके चलते 22 मरीजों की मौत हो गयी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गंभीर रूख अपनाते हुये जिला प्रशासन को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad