Advertisement

बसपा के साथ सीट बंटवारे पर बोले अखिलेश, समाजवादी रखते हैं बड़ा दिल

बहुजन समाज पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 में से 40 सीटों की मांग की खबरों के बीच समाजवादी...
बसपा के साथ सीट बंटवारे पर बोले अखिलेश, समाजवादी रखते हैं बड़ा दिल

बहुजन समाज पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 में से 40 सीटों की मांग की खबरों के बीच समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि अभी हमने सीटों के बंटवारे पर कोई बात नहीं की है पर हम समाजवादी बड़ा दिल रखते हैं। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर बसपा से बातचीत उचित समय पर होगी।

समाचार एजेंसी पीटीआइ को दिए इंटरव्यू में अखिलेश ने कहा कि कितनी सीटें किसे दी जाएंगी इस पर फैसला तभी होगा जब बातचीत शुरू होगी। अभी सीटों को लेकर जो भी खबर आ रही है वह केवल अखबारों में ही है। कैराना में भाजपा पर विपक्ष को मिली जीत के बाद समाजवादी पार्टी प्रमुख का यह पहला इंटरव्यू है। यहां से रालोद की तबस्सुम हसन ने भाजपा की मृंगाका सिंह को पराजित किया है।

कैराना में लगी आग लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट देकर बुझाई

अखिलेश ने कहा कि कैराना में जो आग लगी थी उसे वहां के लोगों ने भाजपा के खिलाफ वोट देकर बुझा दिया है। दूसरे राज्यों में चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के अलावा छत्तीसगढ़ और झारखंड में भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

मध्य प्रदेश में बसपा-कांग्रेस गठजोड़ के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनके पास इस बारे में कोई सूचना नहीं है। यादव ने कहा कि अगर वे मध्य प्रदेश में गठबंधन की बात कर रहे हैं तो यह अच्छा है। हम राजनीति में अच्छे की उम्मीद और खराब के लिए तैयार रहते हैं।

सपा ने शुरू कर दी हैं 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारियां

अखिलेश ने कहा कि जहां तक सपा का सवाल है पार्टी ने मध्य प्रदेश की सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है और इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

लोग भाजपा के विकल्प की ओर देख रहे हैं

भाजपा की आलोचना करते हुए सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि यह पार्टी चुनाव से पहले लोगों को मूल मुद्दों से भटका देती है। गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर चुनावों में गठजोड़ की सफलता पर उन्होंने कहा कि लोगों का गुस्सा परिणाम से दिखाई दे रहा है। अखिलेश ने कहा कि परिणाम ने यह साफ कर दिया है कि लोग भाजपा के विकल्प की ओर देखने लगे हैं।

सपा अध्यक्ष ने 27 मई को कैराना के निकट दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो को उपचुनाव को प्रभावित करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि अपनी सारी कोशिशों के बाद भी भाजपा कैराना और नूरपुर में विफल रही। यह उनकी विभाजनकारी राजनीति की हार है। लोगों ने उपचुनावों में भाजपा को सही जवाब दे दिया। 2019 को लोकसभा चुनाव को निर्णायक बताते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि आम चुनाव समय से पहले कुछ राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ कराए जा सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad