Advertisement

यूपी चुनाव: ओवैसी ने किया गठबंधन का ऐलान, कहा- सत्ता में आए तो 2 सीएम होंगे, 3 डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए सभी...
यूपी चुनाव: ओवैसी ने किया गठबंधन का ऐलान, कहा- सत्ता में आए तो 2 सीएम होंगे, 3 डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश में 10 फरवरी से होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। इसके लिए सभी पार्टियों ने प्रत्याशियों का भी ऐलान कर दिया है। राजनीतिक उठापठक के बीच चुनाव जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नेताओं के दल बदलने का सिलसिला भी जारी है। इन सबके साथ ही नेताओं की बयानबाजी भी अब सामने आने लगी है। इस बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन की घोषणा की।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उत्तर प्रदेश में बाबू सिंह कुशवाहा और भारत मुक्ति मोर्चा के साथ गठबंधन का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनका गठबंधन सत्ता में आता है तो उनकी सरकार में दो मुख्यमंत्री बनेंगे। इनमें एक ओबीसी होगा और दूसरा दलित। इसके साथ ही तीन उप-मुख्यमंत्री होंगे, जिनमें एक मुस्लिम होगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री और जन अधिकार पार्टी के मुखिया बाबू सिंह कुशवाहा ने कहा कि अभी हमारे साथ कई और दल आना चाहते हैं। साथ ही उन्होंने आगे कहा कि इस गठबंधन के आने के बाद अब लड़ाई सपा और भाजपा के बीच नहीं रह जाएगी बल्कि अब लड़ाई भाजपा और हमारे मोर्चे के बीच होगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को किया। 403 सीटों वाली 18वीं विधानसभा के लिए 10 फरवरी से 7 मार्च तक सात चरणों में वोट पड़ेंगे। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। यूपी में सात चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad