Advertisement

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले आप नेता संजय सिंह, गठबंधन की अटकलें तेज

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से...
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिले आप नेता संजय सिंह, गठबंधन की अटकलें तेज

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को लखनऊ में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की, जिससे अगले साल उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले दोनों दलों के बीच गठबंधन की अटकलें तेज हो गईं। 

आप नेता सिंह ने यादव के साथ अपनी मुलाकात का ब्योरा देने से इनकार कर दिया।  यह पूछे जाने पर कि क्या यूपी में आगामी विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और आप के बीच गठबंधन होगा, सिंह ने कहा, "मैं इस मामले पर कुछ नहीं कह सकता।" आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा कि उन्होंने यादव से मुलाकात कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और राज्य की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सुप्रीमो मायावती ने एक दिन पहले ही कहा था कि समाजवादी पार्टी की यह लाचारी है कि वह उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव छोटी पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेगी। समाजवादी पार्टी ऐसा इसलिए करने पर मजबूर हैं क्योंकि देश की अधिकतर बड़ी व प्रमुख पार्टियां चुनाव में इनसे किनारा करना ही ज़्यादा बेहतर समझती हैं।

मायावती ने ट्वीट में लिखा था, 'समाजवादी पार्टी की घोर स्वार्थी, संकीर्ण व खासकर दलित विरोधी सोच और कार्यशैली आदि के कड़वे अनुभवों और इसके भुक्तभोगी होने के कारण देश की अधिकतर बड़ी व प्रमुख पार्टियां चुनाव में इनसे किनारा करना ही ज्यादा बेहतर समझती हैं, जो सर्वविदित है।'

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी बड़े राजनीतिक दल से गठबंधन से साफ इंकार कर चुके हैं। उन्होंने हाल में कहा था कि समाजवादी पार्टी छोटी पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad