Advertisement

पंजाब में आप पर लगा आरोप, टिकट के लिए‍ मांगे जा रहे ढाई करोड़

आम आदमी पार्टी (आप) की नेशनल काउंसिल के सदस्य पवित्तर सिंह व महिला विंग पंजाब की संयुक्त सचिव लखविंदर कौर ने पार्टी के शीर्ष नेताओं पर टिकट के लिए 50 लाख से ढाई करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया है। इन दोनों ने चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पार्टी के पंजाब प्रभारी संजय सिंह व दुर्गेश पाठक पर आरोप लगाया।
पंजाब में आप पर लगा आरोप, टिकट के लिए‍ मांगे जा रहे ढाई करोड़

पवित्तर सिंह ने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव को लेकर आप की पहली लिस्ट में कई नेताओं को मोटी रकम देकर टिकट बांटने की शिकायतें उनके पास आई थीं, लेकिन उन्होंने इस पर विश्वास नहीं किया था। जब उन्होंने 15 अगस्त को हिम्मत सिंह शेरगिल के निवास पर संजय सिंह व दुर्गेश पाठक से मिलकर लखविंदर कौर की टिकट की बात की तो उन्होंने कहा कि बाकी लोगों से दो से ढाई करोड़ रुपये पार्टी फंड लेकर टिकट दी जा रही है। आप नेशनल काउंसिल के सदस्य हैं और लखविंदर कौर महिला विंग की पंजाब की संयुक्त सचिव हैं, इसलिए उन्हें 50 लाख रुपये में टिकट दी जाएगी। पैसे पार्टी फंड में जमा करवा दें। कौर उस समय उनके साथ थीं।

पवित्तर सिंह ने कहा कि अगर आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जाता है तो वह आप के ईमानदार वॉलंटियर्स के साथ आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में वह दिल्ली गए थे। वहां पर एक बड़े भरोसे के नेता ने बताया कि पंजाब में छह नेताओं की ब्लैक लिस्ट बनाई गई है। इनमें सुच्चा सिंह छोटेपुर, सुखपाल सिंह खैहरा, जगतार सिंह संघेड़ा, बूटा सिंह, कंवर संधू तथा जसबीर सिंह बीर शामिल हैं। इन्हें पार्टी कभी भी आगे नहीं आने देगी और न ही इन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जाएगा।

पवित्तर ने आरोप लगाया है कि उनके पास शिकायतें आई हैं कि सज्जन सिंह चीमा व काका बराड़ को भी मोटी धनराशि लेकर उम्मीदवार बनाया गया है। उनके मुताबिक उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया और इसकी शिकायत अरविंद केजरीवाल को एसएमएस व ईमेल के जरिये कर दी है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad