Advertisement

स्वाति मालीवाल से जुड़े सवाल पर सकपकाए केजरीवाल, संजय सिंह और अखिलेश ने किया बचाव; कहा- 'इस पर राजनीति नहीं...'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए द्वारा स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर बदसलूकी करने का...
स्वाति मालीवाल से जुड़े सवाल पर सकपकाए केजरीवाल, संजय सिंह और अखिलेश ने किया बचाव; कहा- 'इस पर राजनीति नहीं...'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए द्वारा स्वाति मालीवाल के साथ कथित तौर पर बदसलूकी करने का मामला धीरे धीरे आम आदमी पार्टी का साया बन गया है। बीते दिनों से पार्टी नेताओं से यही सवाल पूछा जा रहा है। चुनावी अभियान के लिए लखनऊ पहुंचे केजरीवाल से प्रेस वार्ता में मालीवाल संबंधित सवाल पूछा गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। फिर संजय सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। 

गौरतलाप है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव अभियान तेज करते हुए देखा गया। लेकिन इस बीच उनके पीए विभव द्वारा आप राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ गया। 

गुरुवार को अरविंद केजरीवाल आप सांसद संजय सिंह के साथ लखनऊ पहुंचे। यहां उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के साथ एक प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस दौरान स्वाति मालीवाल का सवाल फिर सामने आ गया।

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में पूछे जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जवाब देने से इनकार कर दिया। बीच में सपा प्रमुख अखिलेश यादव को आना पड़ा, जिनका कहना था, "ऐसे और भी मुद्दे हैं जो इससे भी महत्वपूर्ण हैं।"

आप सांसद संजय सिंह ने सवाल के जवाब में कहा, "मणिपुर में जो हुआ उसे देखकर पूरा देश दर्द में था लेकिन पीएम मोदी इस मुद्दे पर चुप थे। प्रज्वल रेवन्ना ने हजारों महिलाओं के साथ बलात्कार किया लेकिन पीएम मोदी प्रज्वल रेवन्ना के लिए वोट मांग रहे थे। जब हमारे पहलवान जंतर-मंतर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। महिला आयोग की अध्यक्ष रहीं स्वाति मालीवाल को पुलिस ने पीटा। इन मुद्दों पर पीएम मोदी चुप रहे, आप हमारा परिवार है और मैंने जो मुद्दे बताए, उन सभी मुद्दों पर बीजेपी और पीएम मोदी को जवाब देना चाहिए। स्वाति मालीवाल के मुद्दे पर राजनीति नहीं की जानी चाहिए।"

हालांकि, इस सवाल से पहले अरविंद केजरीवाल ही अगुवाई करते हुए बातें कर रहे थे। उन्होंने कहा, "मैं आज लखनऊ में यूपी के मतदाताओं से इंडिया गठबंधन के लिए वोट करने का अनुरोध करने आया हूं। मैं चार मुद्दों पर बात करना चाहता हूं। पहला, इस चुनाव में पीएम मोदी अमित शाह को पीएम बनाने के लिए उनके लिए वोट मांग रहे हैं। दूसरा, अगर बीजेपी सत्ता में आई तो सीएम योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने के अंदर उनके पद से हटा दिया जाएगा, तीसरा, वे संविधान बदलने जा रहे हैं और चौथा, जून में एससी, एसटी का आरक्षण हटा दिया जाएगा चौथा, इंडिया गठबंधन सत्ता में आ रहा है।"

केजरीवाल ने कहा, "पीएम मोदी 17 सितंबर, 2025 को 75 साल के हो जाएंगे। पीएम मोदी ने अमित शाह को अपना उत्तराधिकारी बनाने और 17 सितंबर, 2025 को उन्हें पीएम बनाने का फैसला किया है। पीएम मोदी ने अभी तक यह नहीं कहा है कि वह 75 साल के बाद रिटायर नहीं होंगे। पीएम मोदी ने ये नियम बनाया है और मुझे पूरी उम्मीद है कि वो इस नियम का पालन करेंगे।"

उन्होंने कहा, "रुझानों से पता चलता है कि बीजेपी को 220 से कम सीटें मिल रही हैं। हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, यूपी, बिहार, झारखंड और राजस्थान में उनकी सीटें कम होने जा रही हैं। बीजेपी अपनी सरकार नहीं बनाने जा रही है।" 

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "इंडिया गठबंधन अपनी सरकार बनाने जा रहा है। भाजपा खुद मानती है कि उसे 543 में से 143 से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad