Advertisement

किसान न्याय रैली: लखीमपुर हिंसा पर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ भड़की प्रियंका, एयर इंडिया सहित कई मुद्दों पर घेरा

वाराणसी में किसान न्याय रैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश के...
किसान न्याय रैली: लखीमपुर हिंसा पर केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ भड़की प्रियंका, एयर इंडिया सहित कई मुद्दों पर घेरा

वाराणसी में किसान न्याय रैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने दो टूक कहा कि लखीमपुर खीरी मामले में जब तक गृहराज्यमंत्री (अजय मिश्रा) का इस्तीफा नहीं होता, हम लड़ते रहेंगे। इसके अलावा उन्होंने कृषि कानून, किसान आंदोलन, लखीमपुर खीरी की घटना, रोजगार, हाथरस की घटना और दूसरे मुद्दों पर केंद्र और राज्य सरकार को घेरा। 

वाराणसी में किसान न्याय रैली में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि इस देश के गृह राज्य मंत्री के बेटे ने अपनी गाड़ी के नीचे 6 किसानों को निर्ममता से कुचल दिया और सब परिवार ये कहते हैं कि हमें मुआवज़ा नहीं न्याय चाहिए। लेकिन, हमें न्याय दिलाने वाला इस सरकार में नहीं दिख रहा है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि पिछले साल प्रधानमंत्री ने अपने लिए 16 हजार करोड़ के दो हवाई जहाज खरीदे और एयर इंडिया को 18 हजार करोड़ में बेच दिया। देश में केवल दो तरह के लोग सुरक्षित हैं। बीजेपी के सत्ताधारी नेता और उनके खरबपति मित्र। इनके अलावा कोई सुरक्षित नहीं है। दलित, अल्पसंख्यक और महिला कोई सुरक्षित नहीं हैं।

वाराणसी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री दुनिया के कोने-कोने तक घूम सकते हैं, लेकिन अपने किसानों से बात करने के लिए अपने घर से मात्र 10 किलोमीटर दूर दिल्ली के बॉर्डर तक नहीं जा सकते?

प्रियंका ने आगे कहा कि समय आ गया है, अब चुनाव की बात नहीं है देश की बात है। ये देश भाजपा के पदाधिकारियों, उनके मंत्रियों और उनके प्रधानमंत्रियों की जागीर नहीं है।

'किसान न्याय' रैली में प्रियंका गांधी ने कहा कि किसान 300 दिनों से अधिक समय से विरोध कर रहे हैं, इस दौरान 600 से अधिक किसानों की मौत हो चुकी है। वे विरोध कर रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि उनकी आय, भूमि और फसल इस सरकार के अरबपति मित्रों के पास जाएगी।

हाथरस मामले पर प्रियंका ने कहा, “हाथरस के मामले में सरकार ने अपराधियों पर आक्रमण नहीं किया, सरकार ने अपराधियों को नहीं रोका। सरकार ने परिवार को सदस्यों को अपनी बेटी की चिता जलाने से रोका, पुलिस ने बेटी की चिता जला दी।”

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad