Advertisement

लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया जाए : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को देश के कुछ हिस्सों, खासकर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके...
लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया जाए : नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को देश के कुछ हिस्सों, खासकर दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में दो समुदायों के सदस्यों के बीच हालिया झड़पों की निंदा की और कहा कि लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए।

उन्होंने यहां पत्रकारों के सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की।

कुमार ने अपने सार्वजनिक कार्यक्रम "जनता के दरबार में मुख्यमंत्री" के समापन के बाद कहा, “देश के कुछ हिस्सों में दो समुदायों के बीच हालिया झड़पों के मद्देनजर बिहार में पुलिस हाई अलर्ट पर है। बिहार में ऐसी घटना शायद ही देखने को मिले। हमें एक-दूसरे की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना चाहिए।"

शनिवार शाम को जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती मनाने के लिए जुलूस निकालने के दौरान दो समुदायों के सदस्यों के बीच झड़प हो गई। कई अन्य राज्यों में भी सांप्रदायिक झड़पें हुईं।

बिहार के मंत्री और भाजपा नेता जनक राम की मस्जिदों में अज़ान के दौरान लाउडस्पीकर के इस्तेमाल पर देशव्यापी प्रतिबंध की मांग के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा, “मुझे इसकी जानकारी नहीं है। अलग-अलग धर्मों में पूजा के अलग-अलग तरीके हैं। लोग वही कहते हैं जो उनके दिमाग में आता है।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "प्यार और भाईचारे का माहौल होना चाहिए। हर धर्म का अपना तरीका होता है। हमें इसे लेकर आपस में नहीं लड़ना चाहिए।"

हाल के चार राज्यों में हुए उपचुनावों में भाजपा की हार के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि परिणाम शायद ही कोई मायने रखता हो।

“इसका सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा। यह कोई आम चुनाव नहीं था।'

कुमार ने कहा कि भाजपा बिहार में बोचाहन उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवार की हार के कारणों का विश्लेषण कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad