Advertisement

पेगासस पर हंगामा: केंद्रीय मंत्री के हाथ से कागज छीनकर फाड़ने वाले टीएमसी सांसद शांतनु सेन निलंबित

संसद में पेगासस जासूसी मामले को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस सांसद शांतनु सेन को एक...
पेगासस पर हंगामा: केंद्रीय मंत्री के हाथ से कागज छीनकर फाड़ने वाले टीएमसी सांसद शांतनु सेन निलंबित

संसद में पेगासस जासूसी मामले को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच तृणमूल कांग्रेस सांसद शांतनु सेन को एक दिन पहले के असंसदीय आचरण के लिए राज्यसभा के मौजूदा सत्र में शेष समय के लिए निलंबित किया गया है। सेन ने गुरुवार को राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से कागज छीन लिया था। इसके बाद उसके टुकड़े कर हवा में फेंक दिये थे।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री वैष्णव उस वक्त उच्च सदन में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिये भारतीयों की जासूसी करने संबंधी खबरों और इस मामले में विपक्ष के आरोपों पर बयान दे रहे थे। इससे पहले सरकार केंद्रीय मंत्री के हाथ से कागज छीनने के मामले में टीएमसी सांसद शांतनु सेन के विरुद्ध निलंबन प्रस्ताव लाने पर विचार कर रही थी।

वहीं राज्यसभा में सदन के सदस्य पीयूष गोयल, उप नेता मुख्तार अब्बास नकवी और संसदीय मामलों के राज्य मंत्री वी मुरलीधरन केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथ से तृणमूल सांसद शांतुन सेन द्वारा कागज छीन कर फाड़ने की घटना पर सभापति एम वेंकैया नायडू से मिलने पहुंचे थे।

इस बीच केंद्रीय आईटी व प्रोद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि टीएमसी की बंगाल में हिंसा की संस्कृति है। वे इसे संसद में लाने का प्रयास कर रहे हैं। वे अगली पीढ़ी के सांसदों को क्या संदेश देना चाहते हैं?" जबकि शांतनु सेन ने आरोप लगाया है कि केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने राज्यसभा में उन्हें अपशब्द कहे और वह मारपीट करने वाले थे, मगर सहयोगियों ने उनको बचा लिया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad