Advertisement

संसद में PNB घोटाले पर राहुल समेत कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

बजट सत्र का दूसरा चरण चल रहा है। लेकिन इस दौरान विपक्ष सराकार को घेरने से नहीं चूक रहा है। सोमवार के बाद...
संसद में PNB घोटाले पर राहुल समेत कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन, लोकसभा की कार्यवाही स्थगित

बजट सत्र का दूसरा चरण चल रहा है। लेकिन इस दौरान विपक्ष सराकार को घेरने से नहीं चूक रहा है। सोमवार के बाद संसद की कार्यवाही मंगलवार को भी हंगामेदार रही। संसद परिसर में राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेताओं ने पीएनबी घोटाले को लेकर जमकर प्रदर्शन और नारेबाजी की। कांग्रेस सांसदों ने "देश का चौकीदार कहां गया, सो गया-सो गया।" के नारे लगाए। लोकसभा के अंदर भी विपक्ष ने हंगामा किया। इसके बाद कार्रवाई 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।

इस सत्र में विपक्ष ने पीएनबी घोटाला, नीरव मोदी, राफेल डील और एसएससी परीक्षाओं में धांधली जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने में जुटी है। वहीं पूर्वोत्तर के तीन राज्यों में आए परिणामों से भाजपा उत्साहित है। लेकिन सत्र के पहले ही दिन सोमवार को पीएनबी स्कैम और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर सांसदों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। इस हो हल्ला के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बता दें कि इस सत्र के दौरान सरकार के एजेंडे में भगोड़े आर्थिक अपराधी विधेयक और तीन तलाक संबंधी विधेयक को पारित कराना शीर्ष स्थान पर होगा।

हीरा व्यापारी नीरव मोदी एवं अन्य के 12700 करोड़ रूपये के घोटाले और उसके बाद देश से भाग जाने के बाद सरकार ने आर्थिक अपराधियों को निशाने पर लेने संबंधी विधेयक को मंजूरी दी है। इस विधेयक में फरार आर्थिक अपराधियों एवं रिण चूककर्ताओं की संपत्तियों को कुर्क करने का प्रावधान है।

हालांकि इस दौरान विपक्ष धोखाधड़ी के लिए सरकार को घेरने की पूरी कोशिश कर रहा है। विपक्ष इस बात उठा रहा है कि नीरव मोदी से पहले शराब व्यवसायी विजय माल्या भी सार्वजनिक बैंकों से करोड़ों रूपये का कर्ज लेकर कैसे देश से नौ-दो-ग्यारह हो गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad