Advertisement

'हम वो नहीं बन सकते जिनका हम विरोध करते हैं': कांग्रेस ने आप को पंजाब में उसके नेताओं पर कार्रवाई की दिलाई याद

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आप सांसद संजय सिंह के प्रति एकजुटता व्यक्त की और कहा कि वह राजनीतिक...
'हम वो नहीं बन सकते जिनका हम विरोध करते हैं': कांग्रेस ने आप को पंजाब में उसके नेताओं पर कार्रवाई की दिलाई याद

कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को आप सांसद संजय सिंह के प्रति एकजुटता व्यक्त की और कहा कि वह राजनीतिक हिसाब-किताब बराबर करने के लिए सरकारी एजेंसियों के इस्तेमाल को खारिज करती है, लेकिन आप शासित पंजाब में पार्टी नेताओं सुखपाल खैरा और ओपी सोनी की गिरफ्तारी का भी विरोध किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल ने कहा कि पार्टी संविधान की सीमाओं के भीतर काम करने वाले प्राधिकारियों के साथ खड़ी है और इस बात पर जोर दिया कि ''हम वो नहीं बन सकते जिनका हम विरोध करते हैं'', इन टिप्पणियों को पंजाब सरकार को दोनों कांग्रेस नेताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई की याद दिलाने के रूप में देखा गया।

यह टिप्पणी पंजाब पुलिस द्वारा ड्रग्स मामले में खैरा की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस और आप के बीच पैदा हुए कुछ तनाव के मद्देनजर आई है। AAP और कांग्रेस दोनों ही इंडिया ब्लॉक का हिस्सा हैं जो आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों में एकजुट होकर बीजेपी से मुकाबला करना चाहते हैं।

वेणुगोपाल ने कहा कि आप नेता संजय सिंह की प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तारी भाजपा की प्रतिशोध की राजनीति को दूसरे स्तर पर ले जाती है। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हम उनके साथ पूरी एकजुटता से खड़े हैं और राजनीतिक हिसाब बराबर करने के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों के इस्तेमाल को खारिज करते हैं।"

उन्होंने कहा, "इस कारण से, हम पंजाब पुलिस द्वारा अखिल भारतीय किसान सभा के अध्यक्ष श्री सुखपाल खैरा जी और पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम श्री ओपी सैनी जी की गिरफ्तारी का भी विरोध करते हैं।" कांग्रेस नेता ने कहा, "निष्पक्ष सुनवाई के लोकतांत्रिक सिद्धांत और संविधान की सीमाओं के भीतर काम करने वाले प्राधिकारियों से समझौता नहीं किया जा सकता। हम वे नहीं बन सकते जिनका हम विरोध करते हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad