Advertisement

दिल्‍ली में कांग्रेस के वोट बढ़े, अजय माकन पद पर बने रहेंगे

निगम में हार के बाद दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष अजय माकन ने इस्‍तीफा दे दिया था। हाईकमान ने अब उनका इस्तीफा नामंजूर कर उन्हें अपने तरीके से संगठन चलाने का अधिकार दे दिया है।
दिल्‍ली में कांग्रेस के वोट बढ़े, अजय माकन पद पर बने रहेंगे

उल्‍लेखनीय है कि राजौरी गार्डन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का वोट बैंक बढ़ा है। इसके अलावा पिछले विधानसभा चुनाव में पार्टी का वोट प्रतिशत 9 था, वह एमसीडी चुनाव में बढ़कर 22 प्रतिशत हो गया है।

कांग्रेस का वोट प्रतिशत बढ़ने के बावजूद हार का जिम्मा लेते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उसका कारण यह था कि पार्टी की हार तो हुई ही थी, उनके खिलाफ पार्टी में ही कई बड़े-छोटे नेता लामबंदी करने लगे थे। विरोधियों के आरोपों से बचने के लिए माकन ने इस्तीफा तो दिया लेकिन हाईकमान ने उन पर विश्वास बनाए रखा और उन्हें तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा वापस लेने का आदेश दिया।

सूत्रों के अनुसार इस्तीफे को लेकर माकन ने मंगलवार को पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी। उन्होंने ही इस्तीफा नामंजूर कर दिया। माकन का कहना है कि हाईकमान की ओर से उन्हें दिल्ली में कांग्रेस को मजबूत करने को कहा गया है, जिसकी वह शुरुआत करने जा रहे हैं। उन्होंने एमसीडी चुनाव जीते और लड़ने वाले उम्मीदवारों की बैठक बुलाई है, जिसमें पार्टी की आगे की रणनीति तय की जाएगी।

माकन ने कहा कि एमसीडी चुनाव में हार के बावजूद दिल्ली के लोगों में कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ा है। अब हमें इस विश्वास को और मजबूत करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad