Advertisement

एयर स्ट्राइक पर सबूत को लेकर वीके सिंह की चुटकी, कहा- कितने मच्छर मरे, गिनने बैठूं या आराम से सोऊं

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयस्ट्राइक को लेकर...
एयर स्ट्राइक पर सबूत को लेकर वीके सिंह की चुटकी, कहा- कितने मच्छर मरे, गिनने बैठूं या आराम से सोऊं

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में किए गए एयस्ट्राइक को लेकर विपक्षी दल लगातार सरकार से सुबूत मांगने में लगे हुए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कांग्रेस से लेकर तमाम विपक्षी दल सरकार से पूछ रहे हैं कि पाकिस्तान के बालाकोट में हुई एयर स्ट्राइक से आतंकियों को कितना नुकसान हुआ। अभी तक सरकार की तरफ से कोई आधिकारिक आंकड़ा नहीं बताया गया है। लेकिन इस बीच केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने आतंकियों की तुलना मच्छर से कर चुटकी ले ली है।

वीके सिंह ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि, 'रात में 3.30 बजे बहुत मच्छर थे, मैंने मच्छर मारने की दवा छिड़का। अब मच्छर कितने मरे, ये गिनने बैठूं या फिर आराम से सो जाऊं'? माना जा रहा है कि वीके सिंह का यह ट्वीट विपक्ष की तरफ से लगातार बालाकोट एयर स्ट्राइक पर उठाए जा रहे सवालों के जवाब में आया है।

कांग्रेस के समय जो चीज नहीं होती थी, वो अब हो रही है

इससे पहले एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने वालों पर जनरल वीके सिंह ने कहा था कि ऐसे कई लोग हैं जिनके पास कोई काम नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेता ज्यादातर कांग्रेस के हैं। जिनके अगुवा शायद नहीं चाहते हैं कि जो कार्रवाई हुई है, जिससे देश की साख बढ़ी है, उससे लोगों को ऐसा लगे कि कांग्रेस के समय जो चीज नहीं होती थी, वो अब हो रही है।

भारत की जनता के साथ मिलकर सेना का समर्थन करना चाहिए

वीके सिंह ने कहा, 'मैं सिर्फ एक ही चीज कहना चाहूंगा कि यह समस्या पूरे देश की है। इसमें समस्त दलों को एकजुट होकर और भारत की जनता के साथ मिलकर सेना का समर्थन करना चाहिए। ये फालतू जो सवाल उठा रहे हैं इनकी सोच विकृत हो गई है।'

राजनाथ सिंह ने दिया ये बयान

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा, आज या कल में पता चल ही जाएगा कि बालाकोट में जैश-ए-मुहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायु सेना की एयर स्ट्राइक में कितने आतंकी मारे गए।

भारत-बांग्लादेश सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के लिए एडवांस इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस सिस्टम का उद्घाटन करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने दावा किया कि राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन (एनटीआरओ) ने एयर स्ट्राइक से पहले वहां (बालाकोट में) करीब 300 मोबाइल फोन सक्रिय होने की सूचना दी थी और एनटीआरओ की प्रणाली विश्वसनीय है। उन्होंने सवाल किया कि क्या वहां ये मोबाइल पेड़ इस्तेमाल कर रहे थे।

पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने की एयर स्ट्राइक

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आंतकी हमले के बाद 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट और दो अन्य स्थानों पर स्थित आतंकी अड्डों पर हवाई हमला किया था। इस घटना के बाद 27 फरवरी को पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन वे असफल रहे

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad