Advertisement

पश्चिम बंगाल चुनाव में 'ऑडियो वॉर', BJP के बाद TMC ने क्लिप जारी कर लगाया ये आरोप

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच सियासी घमासान में बीजेपी और टीएमसी का आरोप प्रत्यारोप जारी है।...
पश्चिम बंगाल चुनाव में 'ऑडियो वॉर', BJP के बाद TMC ने क्लिप जारी कर लगाया ये आरोप

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीच सियासी घमासान में बीजेपी और टीएमसी का आरोप प्रत्यारोप जारी है। शनिवार को पहले बीजेपी ने एक ऑडियो क्लिप जारी कर दावा किया था कि ममता बनर्जी कथित रूप से नंदीग्राम के बीजेपी कार्यकर्ता को फोन कर समर्थन की बात की थी। इसके जवाब में टीएमसी ने एक दूसरा ऑडियो क्लिप जारी किया है। इसमें कथित रूप से दावा किया गया है कि बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने चुनाव आयोग से बात की है और चुनाव आयोग के अनुसार निर्णय लिया है। हालांकि इन दोनों ऑडियो में आवाज किसकी है, इसकी फ़िलहाल पुष्टि नहीं हुई है।

टीएमसी की ओर से आरोप लगाया गया है कि बीजेपी नेता मुकुल रॉय और बीजेपी नेता शिशिर बाजौरिया कैसे चुनाव आयोग को प्रभावित कर रहे हैं और बाद में चुनाव आयोग उनके निर्देश के अनुसार काम करता है।

टीएमसी का दावा है कि चुनाव आयोग के पास बीजेपी द्वारा अपने प्रतिनिधि भेजे जाने के तुरंत बाद, उन नियमों को बदल दिया गया, जो बीजेपी का पक्ष लेते हैं। ये निर्णय और किसी भी राजनीतिक दल के साथ बात किये बिना लिया गया।

मुकुल रॉय बाजोरिया से कहते हैं कि उन्हें चुनाव आयोग से संपर्क करके नियमों को बदलने की मांग करनी चाहिए, ताकि बाहरी लोगों को भी बूथ एजेंट बनने दिया जा सके. केवल स्थानीय लोगों को ही बीजेपी का बूथ एजेंट न बनाया जाए, बीजेपी बड़े पैमाने पर हर बूथ पर एजेंट देने में सक्षम है।

इससे पहले नंदीग्राम में बीजेपी के नेता प्रलय पाल ने दावा किया कि सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें खुद फोन किया था। उन्होंने तृणमूल को जीत दिलाने में मदद करने को कहा था, जहां से उनके पूर्व सहयोगी शुभेंदु अधिकारी मैदान में हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad