Advertisement

'जम्मू-कश्मीर का अगला मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी से होगा', रविंदर रैना की बड़ी भविष्यवाणी

जम्मू और कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने केंद्र शासित प्रदेश में अगली सरकार बनाने में पार्टी पर...
'जम्मू-कश्मीर का अगला मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी से होगा', रविंदर रैना की बड़ी भविष्यवाणी

जम्मू और कश्मीर भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना ने केंद्र शासित प्रदेश में अगली सरकार बनाने में पार्टी पर विश्वास जताया है और कहा है कि पीडीपी की महबूबा मुफ्ती उस सरकार का हिस्सा नहीं होंगी।

रैना ने गुरुवार को संवाददाताओं से कहा, "जम्मू-कश्मीर में भाजपा की बड़ी लहर है। हम लोगों के अपार समर्थन से जम्मू-कश्मीर में सरकार बना रहे हैं। जम्मू-कश्मीर का अगला मुख्यमंत्री भाजपा से होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं जम्मू एवं कश्मीर के सभी जातियों के लोगों का आभार व्यक्त करता हूं। महबूबा मुफ्ती कम से कम भाजपा सरकार का हिस्सा नहीं होंगी।"

इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में चुनाव प्रचार के दौरान राज्य के दर्जे पर की गई टिप्पणियों को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि यह केवल केंद्र द्वारा ही किया जा सकता है।

कठुआ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने उमर अब्दुल्ला पर दो सीटों से चुनाव लड़ने के लिए कटाक्ष किया और कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता 'डरे हुए' हैं।

शाह ने कहा, "उमर अब्दुल्ला फिर से सीएम बनने का सपना देख रहे हैं। मतदान के दो चरण समाप्त हो चुके हैं और इन दो चरणों में एनसी और कांग्रेस का सफाया हो गया है। उमर साहब कहते थे कि जब तक जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा नहीं मिल जाता, तब तक वह चुनाव नहीं लड़ेंगे।"

भाजपा नेता ने कहा, "फिर उन्होंने कहा कि वह गंदेरबल से चुनाव लड़ेंगे। अब वह दो अलग-अलग सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं, क्योंकि वह डरे हुए हैं। संसद में मैंने साफ तौर पर कहा था कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव के बाद राज्य का दर्जा बहाल किया जाएगा। राहुल बाबा, आप विपक्ष में होने के कारण राज्य का दर्जा बहाल नहीं कर सकते। यह तभी हो सकता है, जब भाजपा चाहेगी।"

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कांग्रेस पर भी हमला किया और उसके नेता राहुल गांधी से पूछा कि क्या वह अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को वापस लाने और जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडे की नेशनल कॉन्फ्रेंस की मांग का समर्थन करते हैं।

जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में एक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, "मैं कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या वह जम्मू-कश्मीर के लिए अलग झंडा रखने के नेशनल कॉन्फ्रेंस के फैसले का समर्थन करते हैं। क्या राहुल गांधी अनुच्छेद 370 और 35 ए को वापस लाने और जम्मू-कश्मीर को अशांति और आतंकवाद के युग में धकेलने की नेशनल कॉन्फ्रेंस की मांग का समर्थन करते हैं?"

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के मतदान क्रमशः 18 और 25 सितंबर को हुए थे। तीसरे और अंतिम चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होगा, जबकि मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। केंद्र शासित प्रदेश में लगभग दस साल के अंतराल के बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं और अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद पहली बार हो रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad