Advertisement

नोटबंदी: स्वामी का जेटली पर हमला, नहीं की पहले से कोई तैयारी

मोदी सरकार के नोटबंदी के फैसले से लोगों की परेशानियां बढ़ने पर भाजपा में भी विरोध के सुर शुरू हो गए हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधते हुए कहा कि इस फैसले को अमली जामा पहनाने के लिए वित्त मंत्री ने कोई तैयारी नहीं की।
नोटबंदी: स्वामी का जेटली पर हमला, नहीं की पहले से कोई तैयारी

आए दिन अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने नोटबंदी को लेकर वित्त मंत्री अरूण जेटली पर निशाना साधा है। स्वामी ने कहा कि सरकार के इस फैसले को लागू करने के लिए पूरी तरह से तैयारी नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि देश भर में लोगों की परेशानी के लिए जवाबदेही तय होनी चाहिए। जेटली के अलावा उन्होंने मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम और आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास पर भी सवाल उठाए। स्वामी ने कहा, मैंने अरविंद सुब्रमण्यम और शक्तिकांत दास को जिम्मेदारी देने पर सवाल उठाए थे मगर जेटली उनके समर्थन में उतर गए थे। उन्होंने कगहा, मगर अब पता चल रहा है कि इन लोगों ने कोई तैयारी ही नहीं की थी। इसके लिए किसी को तो जिम्मेदार होना पड़ेगा।  उन्होंने कहा, हम ढाई साल से सत्ता में है। काले धन को खत्म करने का हमने वादा किया था। वित्त मंत्रालय को पहले दिन से ही तैयारी करनी थी। स्वामी ने हालांकि मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि फैसला गलत नहीं है मगर वित्त मंत्रालय के कुप्रबंधन से लोगों की परेशानियां बढ़ी हैं।

इससे पहले भाजपा सांसद विट्ठल रादाड़ियां ने भी मोदी सरकार के नोटबंदी का विरोध किया था। विपक्ष जब नोटबंदी के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेर रहा है और संसद नहीं चलने दे रहा है, ऐसे में भाजपा सांसद का वित्त मंत्री पर निशाना मोदी सरकार के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। इससे पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी नोटबंदी पर टिप्पणी कर मोदी सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। भाजपा के अपने गलियारों में विरोध के सुर तेज होने का खतरा महसूस किया जा रहा है। भाजपा के कई लोकसभा सांसद अंदरखाने नोटबंदी के चलते लोगों की हो रही परेशानियों को लेकर मोदी सरकार की आलोचना कर रहे हैं मगर खुलकर बोलने की कोई हिम्मत नहीं दिखा रहा है। 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad