Advertisement

शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी के मंत्रियों को ‘खुशामदी लोगों की टोली’ बताया

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी...
शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी के मंत्रियों को ‘खुशामदी लोगों की टोली’ बताया

भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर जोरदार हमला किया है। उन्होंने केंद्रीय मंत्रियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह ‘खुशामदी लोगों की टोली’ है और इनमें से 90 फीसदी को कोई जानता ही नहीं है।

सिन्हा ने कहा कि आज जैसा माहौल बन गया है उसमें या तो आप ‘एक व्यक्ति’ का समर्थन करें अन्यथा ‘देशद्रोही’ कहलाने के लिए तैयार रहें। सरकार और पार्टी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने इन्हें ‘एक व्यक्ति की सेना’ और ‘दो व्यक्तियों का  शो’ करार दिया।

नई दिल्ली में जदयू के बागी सांसद अली अनवर की किताब के विमोचन के अवसर पर सिन्हा ने अपने विरोधियों के इस दावे को खारिज कर दिया कि वह मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज हैं । उन्होंने कहा कि उनकी कभी ऐसी आकांक्षा नहीं थी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के अधिकांश मंत्रियों को काम करने नहीं आता वे बस अपनी नौकरी बचा रहे है।

उन्होंने कहा कि वह समाजवादी नेता जयप्रकाश नारायण से प्रेरणा लेकर राजनीति में आए हैं। भ्रष्टाचार के खिलाफ मोदी के बहुचर्चित नारे‘ना खाऊंगा, ना खाने दूंगा' पर कटाक्ष करते हुए सिन्हा ने कहा, “आजकल हो ये रहा है कि ना जियूंगा, ना जीने दूंगा।”प्रधानमंत्री पर चुटकी लेते हुए अपने दिल की बात बताते हुए सिन्हा ने कहा कि किसी और ने मन की बात पेटेंट करा रखी है।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली, सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए सिने अभिनेता ने कहा,“यदि एक वकील विा मंत्री बन सकता है, एक टीवी अदाकारा मानव संसाधन विकास मंत्री बन सकती है और एक चाय वाला...फिर मैं इन मुद्दों पर क्यों नहीं बोल सकता।”गौरतलब है कि स्मृति पहले मानव संसाधन विकास मंत्री थीं।

सिन्हा ने आरोप लगाया, बुद्धिजीवियों की हत्या हो रही है और अब तो जजों को भी मारा जा रहा है। भाजपा सांसद ने कहा कि इन मुद्दों को मीडिया में पर्याप्त जगह नहीं मिल रही है, क्योंकि जनतंत्र पर धनतंत्र हावी हो रहा है। पुस्तक विमोचन के मौके पर माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और जदयू के बागी नेता शरद यादव सहित विपक्ष के कई शीर्ष नेता भी मौजूद थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad