Advertisement

राज्यसभा के सभापति को होना चाहिए निष्पक्ष: कांग्रेस ने धनखड़ पर किया पलटवार

कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की इस टिप्पणी पर उनकी आलोचना की कि लोगों को विदेश यात्रा पर जाते...
राज्यसभा के सभापति को होना चाहिए निष्पक्ष: कांग्रेस ने धनखड़ पर किया पलटवार

कांग्रेस ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की इस टिप्पणी पर उनकी आलोचना की कि लोगों को विदेश यात्रा पर जाते समय अपना "राजनीतिक तमाशा" पीछे छोड़ देना चाहिए। कांग्रेस ने कहा कि राज्यसभा के सभापति को निष्पक्ष होना चाहिए और हमेशा सरकार की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए।


यहां विश्व होम्योपैथी दिवस समारोह में बोलते हुए, धनखड़ ने सोमवार को कहा कि भारत 2047 में अपनी स्वतंत्रता की शताब्दी की नींव रखता है, देश की गरिमा पर हमला करने की कोशिश करने वाले हर प्रयास को कुंद किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि विदेश यात्रा पर जाते समय लोगों को अपना "राजनीतिक तमाशा" पीछे छोड़ देना चाहिए, यह स्पष्ट रूप से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की हालिया यूनाइटेड किंगडम यात्रा के दौरान की गई टिप्पणी पर विवाद के संदर्भ में था।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने धनखड़ के उस ट्वीट का जवाब देते हुए कहा, "पहले आप उन्हें सलाह दें, जिन्होंने 2015 में यह प्रथा शुरू की थी। फिर (दूसरों को) उपदेश दो।"

रमेश ने कहा,"दूसरी बात, श्रीमान सभापति को निष्पक्ष होना चाहिए, और हमेशा सरकार की प्रशंसा नहीं करनी चाहिए।"
सोमवार को अपनी टिप्पणी में, धनखड़ ने कहा, "क्या आपने कभी किसी विदेशी गणमान्य व्यक्ति या विदेशी नागरिक को इस महान लोकतंत्र की यात्रा पर अपने देश की निंदा या आलोचना करते देखा है? उत्तर स्पष्ट नहीं है। हम अपने वैज्ञानिकों, स्वास्थ्य पर गर्व क्यों नहीं कर सकते। योद्धाओं और हमारे नवाचार की प्रशंसा करें?"

उन्होंने कहा, "जब भी हम देश से बाहर यात्रा करते हैं, हमें अपना राजनीतिक तमाशा पीछे छोड़ देना चाहिए। यह देश के साथ-साथ व्यक्ति के लिए भी फायदेमंद होगा।"



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad