Advertisement

तिरंगे को सलामी देना संघ ने सत्ता में आने के बाद सीखा: राहुल गांधी

शरद यादव के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ में राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा।
तिरंगे को सलामी देना संघ ने सत्ता में आने के बाद सीखा: राहुल गांधी

गुरुवार को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ में कई विपक्षी दल एकत्रित हुए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा, “अगर हम मिलकर लड़ गए तो ये दिखाई नहीं देंगे।”

राहुल गांधी ने इस दौरान आरएसएस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “देश को देखने के दो तरीके हैं, एक कहता है ये देश मेरा है, एक कहता है मैं इस देश का हूं, यही आरएसएस और हम में अंतर है।”

राहुल ने कहा कि आरएसएस कहती है ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो। गुजरात में दलितों की पिटाई की और कहा कि ये देश हमारा है तुम इसके नहीं हो। संविधान में लिखा है एक व्यक्ति एक वोट, आरएसएस संविधान को नष्ट करना चाहता है। इसे बदलना चाहता है। राहुल ने संघ पर वार करते हुए कहा कि इन लोगों ने तिरंगे को सलाम करना भी सत्ता में आने के बाद सीखा है। राहुल ने कहा कि संघ के लोग जानते हैं कि ये अब चुनाव नहीं जीत सकते हैं इसलिए हर जगह अपने लोगों को डाल रहे हैं।

वहीं पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जी कहते हैं स्वच्छ भारत चाहिए। लेकिन हमें सच भारत चाहिए।” राहुल ने सीधा वार करते हुए कहा कि मोदी जी मेक इन इंडिया की बात करते हैं लेकिन हर जगह मेक इन चाइना ही दिखता है।

बता दें कि ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ के लिए शरद यादव पूरी जी जान से जुटे रहे ताकि वह विपक्ष को एकजुट करने वाले नेता के तौर पर अपनी पहचान बना सकें। अपनी आगे की सियासी राह तलाशने के लिए आज आयोजित ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ से एक दिन पहले मीडिया को संबोधित करते हुए शरद यादव ने कहा कि देश आज चौराहे पर खड़ा है। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि सही रास्ता कहां है। ऐसे में यह जरूरी है कि देशवासी संविधान के बताए रास्ते पर चलें जिससे देश में शांति कायम हो सके।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad