Advertisement

2019 के चुनाव के बाद राहुल गांधी बन सकते हैं पीएमः कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के देश के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन...
2019 के चुनाव के बाद राहुल गांधी बन सकते हैं पीएमः कैप्टन अमरिंदर सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के देश के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पार्टी पूरी तरह से यूनाइटेड है और उनके पीछे खड़ी है। मौजूदा समय में देश में जो हालात चल रहे हैं, उसे देखते हुए लगता है कि वह 2019 के चुनाव के बाद पीएम  बन सकते हैं।

अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने पर कहा कि यह शर्मनाक नहीं है, मुझे लगता है वह इसके असर को नहीं समझ सके। शपथ ग्रहण में जाना ठीक है क्योंकि इमरान खान उनके दोस्त हैं। मैं पीओके फेलो के बगल में बैठने के लिए भी उन्हों दोष नहीं देता हूं, क्योंकि वह नहीं जानते थे कि पीओके नेता कौन है, यहां तक कि मुझे भी इसकी जानकारी नहीं है।

गले लगाने पर जताई थी आपत्ति

कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि  मैंने पाकिस्तान आर्मी चीफ को गले लगाने पर आपत्ति जताई थी। पाकिस्तानी सेना ने हमारे तीन से ज्यादा जवानों को मारा है और हमारे जवान उनकी गोलियों से हर साल घायल हो रहे हैं। पाकिस्तानी सैनिकों को ऑर्डर पाकिस्तान के आर्मी चीफ की तरफ से आते हैं ना कि जवान या दूसरे अधिकारियों की तरफ से।

दंगों में मर चुके हैं 35 हजार

पंजाब के सीएम ने राज्य में धर्म से जुड़े मुद्दों पर हिंसा के हालात पैदा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। ईशनिंदा कानून पर सीएम ने कहा कि  पंजाब मुश्किल समय से गुजर रहा है। सांप्रदायिक दंगों में हमारे करीब 35 हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसलिए जो कोई भी राज्य की शांति को भंग करने के लिए धर्म का इस्तेमाल करता है। उन्हें कानून का सामना करना पड़ेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad