Advertisement

इशारों-इशारों में राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- मिस्टर 56" चीन से डरता है

चीन के मुद्दे पर इशारो-इशारों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री...
इशारों-इशारों में राहुल गांधी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- मिस्टर 56

चीन के मुद्दे पर इशारो-इशारों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें भारत-चीन सीमा विवाद से जुड़ी कुछ खबरों की झलकियां भी दिखाई दे रही हैं।

कांग्रेस नेताराहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मिस्टर 56” चीन से डरता है।" इससे पहले  भी चीन के मुद्दे पर राहुल गांधई मोदी सरकार पर सवाल खड़ा करते रहे हैं। चाहे वह सोशल मीडिया हो, मीडिया हो या फिर जनसभाएं हो, उन्होंने कई मौको पर सीमा सुरक्षा से जुड़े विषयों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है और उनके निशाने पर केंद्र की सरकार रही है।

पिछले दिनों उन्होंने एक खबर की हेडलाइन शेयर की थी, जिसमें चीन द्वारा लद्दाख के पास हथियार तैनात करने और ऊंची जगहों पर रात में अभ्यास करने का दावा एक रिपोर्ट के हवाले से किया गया था। इस पर राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, "बॉर्डर पर हम एक नए युद्ध प्रतिमान का सामना कर रहे हैं। इसे नज़रअंदाज़ करने से काम नहीं चलेगा।"

पिछले साल चीन और भारतीय सेना के बीच झड़प हुई थी। इसके बाद दोनों देशों के बीच डिसइंगेजमेंट की प्रक्रिया को लेकर बातचीत शुरू हुई। इस दिशा में दोनों देशों की सेनाओं ने कदम भी आगे बढ़ाया लेकिन ये प्रक्रिया पूरी नहीं हुई है, चीनी पक्ष की ओर से इसमें देरी की जा रही है।

कई ऐसे मौके आए जब राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत की जमीन चीन को सौंप दी। चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा कर लिया। हालांकि, सरकार की तरफ से इसका पुरजोर खंडन किया जाता रहा है। इसको लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह संसद में भी बयान दे चुके हैं लेकिन राहुल गांधी का केंद्र पर लगातार सवाल जारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad