Advertisement

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- 'भारत अब लोकतांत्रिक देश नहीं रहा'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा है। यह बात उन्होंने स्वीडन के एक...
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, बोले- 'भारत अब लोकतांत्रिक देश नहीं रहा'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा है। यह बात उन्होंने स्वीडन के एक मीडिया संस्थान की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कही। राहुल गांधी ने गुरुवार को अपने ट्वीट के साथ कंटेंट से भरा एक फोटो भी शेयर की, जिस पर लिखा हुआ है कि पाकिस्तान की तरह अब भारत भी ऑटोक्रेटिक है। भारत की स्थिति बांग्लादेश से भी खराब है।

अमेरिकी संस्था 'फ्रीडम हाउस' की रिपोर्ट के एक हफ्ते बाद ही स्वीडिश संस्था वी-डेमोक्रेसी ने भी भारत में लोकतंत्र की स्थिति पर चिंता जताई है। वी-डेमोक्रेसी ने भारत को 'इलेक्टोरल ऑटोक्रेसी' यानी 'चुनावी तानाशाही' वाले देशों की सूची में शामिल किया है।

पिछले हफ्ते 'फ्रीडम हाउस' ने 'डेमोक्रेसी अंडर सीज' नाम से जारी अपनी रिपोर्ट में भारत को 'आंशिक रूप से स्वतंत्र' श्रेणी में रखा था। भारत सरकार ने उस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए रिपोर्ट को 'भ्रामक, गलत और अनुचित' करार देते हुए खारिज किया है।

इससे पहले राहुल गांधी ने किसान आंदोलन के 100 दिन पूरे होने के मौके पर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि देश के अन्नदाता अपना अधिकार मांग रहे हैं और सरकार उन पर अत्याचार कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad