Advertisement

मध्य प्रदेश में सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफः राहुल गांधी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज...
मध्य प्रदेश में सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफः राहुल गांधी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों को उनकी मेहनत का फल नहीं मिलता है। कांग्रेस भ्रष्टाचार पर रोक लगाएगी और किसानों को उनकी मेहनत का फल दिलाएगी। उन्होंने वादा किया कि कांग्रेस सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करेगी।

सागर स्थित देवरी में एक जनसभा में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम आपको कोई गिफ्ट नहीं देंगे, हम आपको आपका हक देंगे। कर्जमाफी जैसी चीजें कोई गिफ्ट नहीं हैं, यह आपका हक है। हम हर जिले में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाएंगे, अच्छे अस्पताल देंगे।

नोटबंदी देश का बड़ा घोटाला

उन्होंने कहा कि नोटबंदी से बड़ा घोटाला इस देश के इतिहास में कभी नहीं हुआ है। मोदी ने हिंदुस्तान के गरीब लोगों की जेब से पैसा निकालकर देश के 10-15 अमीर लोगों को दिया है। राफेल की कीमत को लेकर भी राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने बिना रक्षा मंत्री और एयरफोर्स से पूछे अनिल अंबानी की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डाल दिए। यही वजह है कि  मोदी अब अपने भाषण में चौकीदार शब्द का इस्तेमाल नहीं करते हैं क्योंकि उन्होंने अनिल अंबानी की चौकीदारी की है।

पूरा नहीं किया रोजगार देने का वादा 

राहुल गांधी ने कहा कि व्यापम सदी का सबसे बड़ा घोटाला है। इस घोटाले में 50 लोगों की जान गई। ई-टेंडरिंग स्कैम, नर्मदा स्कैम और मिड डे मील स्कैम में शिवराज ने अपने करीबियों को कॉन्ट्रैक्ट दिए और खुलासा होने के बाद किसी पर भी कार्रवाई नहीं की गई। आज मध्य प्रदेश को कुपोषण स्टेट कहा जाता है। उन्होंने कहा कि आज युवा बेरोजगार है लेकिन मोदी सरकार ने यह वादा पूरा नहीं किया और न ही किसानों को फसल का वाजिब दाम दिलाया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad