Advertisement

सिन्हा के संग राहुल ने मिलाए सुर, कहा- ‘सीट बेल्ट बांध लें, प्लेन के पंख गिर चुके हैं’

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा के द्वारा मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की...
सिन्हा के संग राहुल ने मिलाए सुर, कहा- ‘सीट बेल्ट बांध लें, प्लेन के पंख गिर चुके हैं’

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा के द्वारा मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना किए जाने के बाद सियासत गरम है।  जहां पी. चिदबंरम, प्रशांत भूषण, अरविंद केजरीवाल जैसे नेता सिन्हा के लेख को ‘सच्चाई’ करार दे रहे हैं, वहीं राहुल गांधी ने अलग अंदाज में मोदी सरकार पर वार किया है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''देवियों और सज्जनों, ये आपके कोपायलेट और वित्तमंत्री बोल रहे हैं, कृप्या अपनी सीट बेल्ट बांध लीजिए और मजबूती से सीट ले लीजिए। क्योंकि हमारे प्लेन के पंख गिर चुके हैं।''


गौरतलब है कि यशवंत सिन्हा ने द इंडियन एक्सप्रेस के अपने लेख में कहा, आज के समय में ना ही नौकरी मिल रही है और ना विकास तेज गति से हो पा रहा है। निवेश घट रहा है और जीडीपी भी घट रही है। जीएसटी को सही तरीके से लागू नहीं किया गया, जिसके कारण नौकरी और व्यापार पर काफी असर पड़ा है।

यशवंत सिन्हा ने नोटबंदी के फैसले पर कहा कि नोटबंदी ने गिरती जीडीपी में आग में तेल डालने की तरह काम किया। वहीं जीडीपी पर उन्होंने लिखा कि जीडीपी अभी 5.7 है, सभी को याद रखना चाहिए कि सरकार ने 2015 में जीडीपी तय करने के तरीके को बदला था। यदि पुराने नियमों के हिसाब से देखें तो आज के समय में 3.7 जीडीपी होती।

जेटली पर तंज

यशवंत सिन्हा ने चुटकी लेते हुए लिखा है, “प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी को काफी नजदीक से देखा है। ऐसा लगता है कि उनके वित्तमंत्री इस तरह का काम कर रहे हैं कि वह सभी भारतीयों को गरीबी काफी करीब से दिखाएं।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad