Advertisement

प्रियंका गांधी का सुर बदला, पहले बोली थीं, मैं ही यूपी में कांग्रेस का चेहरा, अब बोलीं ये बात

शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय पर यूपी चुनाव के लिए प्रियंका गांधी जब 'युवा घोषणापत्र' जारी कर रही थी,...
प्रियंका गांधी का सुर बदला, पहले बोली थीं, मैं ही यूपी में कांग्रेस का चेहरा, अब बोलीं ये बात

शुक्रवार को कांग्रेस मुख्यालय पर यूपी चुनाव के लिए प्रियंका गांधी जब 'युवा घोषणापत्र' जारी कर रही थी, तब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि यूपी में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा, तब प्रियंका ने कहा था, क्या आपको यूपी में कोई और चेहरा दिख रहा है? प्रियंका गांधी का इस बात से तात्पर्य था कि यूपी में कांग्रेस की वही एकमात्र चेहरा हैं।

हालांकि अब प्रियंका का सुर बदलता हुआ दिख रहा है। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि मेरी पार्टी कहीं पर ये तय करती है कि सीएम का चेहरा कौन बनेगा और कहीं पर ये तय नहीं करती है, ये पार्टी का तरीका है। मैं ये नहीं कह रही हूं कि सीएम का चेहरा मैं ही हूं, उस दिन मैंने चिढ़ कर कह दिया कि मैं ही कांग्रेस की सीएम चेहरा हूँ, क्योंकि मुझसे बार-बार वो ही सवाल पूछे जा रहे हैं।

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि इतने सारे राज्य हैं, जहाँ हमारे भी और बीजेपी के भी प्रभारी कार्य कर रहे हैं, लेकिन क्या आप उनसे पूछते हैं कि वो मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं या नहीं? अगर ये सवाल उनसे नहीं पूछा जाता है तो सिर्फ मुझसे ही क्यों किया जा रहा है?

शुक्रवार को प्रियंका गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा था कि वो उत्तर प्रदेश से चुनाव लड़ेंगी या नहीं, इसपर कोई  फैसला नहीं लिया गया है। हालांकि बाद में उन्होंने एएनआई को दिए अपने इंटरव्यू में कहा, "जब यह तय हो जाएगा, तो आपको पता चल जाएगा। हमने अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं किया है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या उत्तर प्रदेश में पार्टी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करने में कोई झिझक है, उन्होंने कहा, ''झिझक कहां है। हमारी पार्टी कुछ जगहों पर मुख्यमंत्री का चेहरा तय करती है, कुछ जगहों पर नहीं करती है, यह हमारी पार्टी का तरीका है, इसमें कोई झिझक नहीं है।"

गौरतलब हो कि 10 फरवरी से यूपी में मतदान शुरू होंगे। इस चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने चुनाव लड़ने का फैसला किया है, जबकि बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस महीने की शुरुआत में आगामी चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad